1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live shukrawar 16 july 2021 today temperature high in jharkhand bihar bengal up delhi monsoon heavy rain start from tomorrow see next 3 day weather barish mausam amh

Weather Forecast : अगले 24 घंटे में यहां होगी भारी बारिश, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast LIVE
Weather Forecast LIVE
pti

Weather Forecast Today LIVE, 16 July 2021, Monsoon 2021 Update, Rain Alert: उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल, उत्तराखंड, गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश आफत बनकर आई है. आज दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं. मौसम की जानकारी के लिए बनें रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 24 घंटे में एमपी, गुजरात और राजस्थान में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से तेज गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं, 17 जुलाई को तटीय कर्नाटक, 18 और 19 जुलाई को मध्य महाराष्ट्र के कोंकण, गोवा, घाट क्षेत्रों में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. वहीं, 19 जुलाई तक पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में छिटपुट भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश और उसके बाद तीव्रता और वितरण में कमी की संभावना है. 18 जुलाई को पूर्वोत्तर भारत और 16-19 जुलाई के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 6-7 दिनों में गुजरात छोड़ कर पश्चिमी तट और पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत के हिस्सों में भारी बारिश की संभावना

अगले 6-7 दिनों के दौरान गुजरात को छोड़ कर पश्चिमी तट और पश्चिमी प्रायद्वीपीय भारत के बाकी हिस्सों में अलग-अलग भारी बारिश के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. इसी अवधि के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कर्नाटक, केरल और माहे में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

18 को यूपी, 19 को जम्मू और 18-19 को उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 जुलाई को उत्तर प्रदेश, 19 को जम्मू संभाग और 18 व 19 जुलाई को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भीषण भारी बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

शनिवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में होगी भारी बारिश

17 जुलाई से 20 जुलाई तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा के साथ वर्षा गतिविधि बढ़ने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र से केरल तक एक अपतटीय ट्रफ बनी, 4-5 दिनों तक बने रहने की संभावना

समुद्र के स्तर पर एक अपतटीय ट्रफ अब महाराष्ट्र तट से उत्तरी केरल तट तक जाती है. इसके अगले 4-5 दिनों तक बने रहने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

समुद्र तल पर मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर सामान्य स्थिति के दक्षिण और पूर्वी छोर उत्तर में 

औसत समुद्र तल पर मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है. इसका पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति के उत्तर में है. ट्रफ का पूर्वी छोर 19 जुलाई तक सामान्य स्थिति के उत्तर में रहने की संभावना है, जबकि पश्चिमी छोर 17 जुलाई से उत्तर की ओर स्थानांतरित होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षा के लिए पुणे से NDRF की 3 टीमें रवाना कर दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में ट्रेन सेवा प्रभावित

मुंबई एवं इसके उपनगरों में कई जगहों पर शुक्रवार सुबह से भारी बारिश हुई जिसके कारण कई स्थानों में पटरियों पर जलजमाव होने से लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित हो गई. मध्य रेलवे की मुख्य लाइन के साथ हार्बर लाइन पर भी उपनगरीय ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 20 से 25 मिनट की देरी से चल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

असम में 3.4 तीव्रता के भूकंप के झटके

असम के कई जिलों में शुक्रवार सुबह 3.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. एक आधिकारिक बुलेटिन से यह जानकारी मिली. बुलेटिन में बताया गया कि भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति की क्षति की खबर नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुबह साफ रही और शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार वाली हवाओं के साथ दिल्ली के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

सायन में रेलवे ट्रैक जलमग्न

मुंबई में भारी बारिश के बाद सायन में रेलवे ट्रैक के जलमग्न हो जाने से डेली पैसेंजर्स की आवाजाही प्रभावित हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

निचले इलाकों में जलजमाव

मुंबई में भारी बारिश हो रही है. कारोबारी नगरी के निचले इलाकों में जलजमाव के कारण बसों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां होगी भारी बार‍िश 

हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी करने का काम किया है. मौसम केंद्र शिमला ने सूबे के मैदानी व मध्य पर्वतीय भागों में 18 और 19 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारी बारिश का दौर शुरू हो जायेगा

मौसम विभाग के अनुसार 18,19 और 20 जुलाई को बिहार, उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान व गुजरात में भारी बारिश का दौर शुरू हो जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 16 और 17 जुलाई को मैदानी, निचली पहाड़ियों और मध्य पहाड़ियों में भारी बारिश, गरज चमक के साथ वर्षा होने की येलो अलर्ट जारी की है. वहीं 18 और 19 जुलाई को मैदानी, निचली पहाड़ियों और मध्य पहाड़ियों में बहुत भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने की आरेंज चेतावनी जारी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में भारी बारिश

3 दिनों तक उत्तरी भारत में बारिश की उम्मीद बहुत कम नजर आ रही है. 16 और 17 जुलाई को उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मानसून के बहुत सक्रिय होने की नहीं है उम्मीद

झारखंड में अगले एक सप्ताह तक मानसून के बहुत सक्रिय होने की उम्मीद नहीं है. आकाश में बादल तो हैं लेकिन बरस नहीं रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में शुष्क रहा मौसम

उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों को छोड़कर उत्तर भारत में बृहस्पतिवार को मौसम शुष्क बना रहा। उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक तेलंगाना में कुछ स्थानों पर बहुत भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हुई जबकि असम और मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा के अलावा तटीय कर्नाटक में भी भारी बारिश हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

भारी बारिश के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 13

हिमाचल प्रदेश में हाल में हुई भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्रों बारिश

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी इलाकों में बारिश हुई जबकि बाकी हिस्सों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में मॉनसून भले ही सक्रिय है लेकिन लखनऊ समेत मध्य पूर्वी इलाकों में इन दिनों उमस भरी गर्मी पड़ रही है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर वर्षा होने का अनुमान है लेकिन 17 जुलाई को प्रदेश के पूर्वी इलाकों के अनेक हिस्सों में बारिश होने की संभावना है जबकि उसके अगले दिन राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा होने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति के अनुसार, 17-18 जुलाई को उत्तर-पूर्वी राजस्थान के आसपास एक परिसंचरण तंत्र बनने से राज्य के पूर्वी भागों में बारिश की गतिविधियों में पुनः बढ़ोतरी होगी. इसके प्रभाव से भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग के कुछ जिलों में 17 से 19 जुलाई को कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 18 जुलाई को इस सिस्टम का असर सर्वाधिक रहने व भरतपुर, जयपुर संभाग के जिलों में कहीं- कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. आगामी चार-पांच दिनों में राज्य के कुछ हिस्सों में वज्रपात होने की भी संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें