1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar politics major amendment in the constitution of nitish kumar party jdu president lalan singh avh

Bihar Politics: JDU के संविधान में हुआ बड़ा संशोधन, राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को मिले ये अधिकार

जेडीयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के फैसले पर मुहर लगाई गई है. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष अब संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष को मनोनीत कर सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JDU के संविधान में हुआ बड़ा संशोधन
JDU के संविधान में हुआ बड़ा संशोधन
Twitter

जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी संविधान मेंं बड़ा संशोधन किया गया है. अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष को मनोनीत कर सकते हैं. बता दें कि यह फैसला पटना में जेडीयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लिया गया है. वर्तमान में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा हैं.

जानकारी के अनुसार जेडीयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के फैसले पर मुहर लगाई गई है. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष अब संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष को मनोनीत कर सकते हैं. इसके अलावा चुनावी गठबंधन करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष को अधिकृत किया गया है.

उपेंद्र कुशवाहा हैं संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष- बताते चलें कि वर्तमान में जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा हैं. कुशवाहा इसी साल अपनी पार्टी रालोसपा का विलय जेडीयू में किया था, जिसके बाद उन्हें संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था. कुशवाहा के आने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास ही संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष का जिम्मा होता था.

इधर, बैठक से पहले पत्रकारों से बात करते हुए जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि हम चाहते हैं कि नेशनल और राज्य लेवल पर एनडीए में एक कॉर्डिनेट कमेटी बनाई जाए, जिससे एनडीए में बयानबाजी पर रोक लगे.

बताते चलें कि पिछले महीने आरसीपी सिंह के कैबिनेट मंत्री बनने के बाद ललन सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया. दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें