1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar lpg gas cylinder booking offers and new gas connection to change as gas connection address proof rules change know latest news of petroleum company in india news skt

LPG गैस के नये कनेक्शन और सिलेंडर बुकिंग नियमों में होगा बड़ा बदलाव, जानें डीलर से अब कैसे करा सकेंगे बुकिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गैस सिलेंडर(सांकेतिक फोटो)
गैस सिलेंडर(सांकेतिक फोटो)
twitter

आने वाले दिनों में एलपीजी कनेक्शन बिना स्थानीय आवास प्रमाण पत्र का मिलेगा. इससे नये कनेक्शन लेने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. तेल कंपनियों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार एलपीजी कनेक्शन को कम से कम दस्तावेजों के साथ और बिना स्थानीय आवास प्रमाणपत्र के कनेक्शन देने की योजना की तैयारी है.

दूसरे शहरों में काम के सिलसिले में जाने वाले लोगों के लिए एलपीजी सिलिंडर लेना मुश्किल होता है. इसके अलावा सरकार एलपीजी सिलिंडर को लेकर नियम बदल रही है. नये नियम के अनुसार ग्राहक अब किसी एक डीलर बदले एक साथ तीन डीलर से गैस बुक कर सकेंगे.

प्राय: देखा जाता है कि उपभोक्ता गैस की बुकिंग कराते हैं, लेकिन उसे समय पर सिलिंडर नहीं मिल पाता. इसलिए ग्राहकों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार अब गैस सिलिंडर को लेकर नियम बदल रही है. अब नये नियम के अनुसार ग्राहक अब किसी एक डीलर के बदले एक साथ तीन डीलर से गैस बुक कर सकेंगे. LPG गैस के नये कनेक्शन और सिलेंडर बुकिंग नियमों में होगा बड़ा बदलाव होने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें