1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flood 2021 effects on marriage in bihar as champaran viral video of shadi in badh news bihar today skt

VIDEO: बाढ़ के पानी से घिरा घर, अंदर गूंज रहे शादी के गीत, बिहार का वीडियो हुआ वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाढ़ में घिरा शादी घर
बाढ़ में घिरा शादी घर
सोशल मीडिया

बिहार में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन चुके हैं. सूबे के कई इलाकों को पानी ने चारो तरफ से घेर लिया है. वहीं नेपाल में हो रही मूसलाधार बारिश भी बिहार को तबाह करने में जुटी है. नदियों में रोजाना उफान देखने को मिल रहे हैं. वहीं नदी के बढ़ते जलस्तर से अब बाढ़ का पानी घरों में घुस रहा है. ग्रामीण इलाके जलमग्न हो गए हैं लेकिन इस बीच विवाह के लग्न में लोगों का हौसला कम नहीं हो रहा. सोशल मीडिया पर एक शादी अभी बेहद चर्चे में है जहां बाढ़ के पानी से घिरे घर से गीत के आवाज आ रहे हैं और विवाह की रस्में भी निभायी जा रही है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के ढेकहां गांव का बताया जा रहा है्. जिसमें एक घर में विवाह की तैयारी चल रही है. घर के चारों तरफ पानी है और अंदर से शादी के गीतों की आवाज़ गूंज रही है. महिलाएं आराम से गीत-नाद में लगी हुई हैं जबकि घर पूरी तरह एक टापू में तब्दील हो चुका है.

सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस घर में विवाह भी संपन्न हुआ. घर चारो तरफ से पानी से घिर गया तो बारात को पहुंचने में नाव काम आया. और दूल्हा लेकर सारे बाराती नाव से इस घर पहुंचे. प्रकृति के कहर पर लोगों का उत्साह भारी पड़ा और विवाह संपन्न हुआ. लोग इस वीडियो को जमकर शेयर कर रहे हैं और तरह-तरह की बातें भी कह रहे हैं.

सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को शेयर कर लिखते हैं कि बिहार में हिम्मत की दाद देनी होगी. एक तरफ प्रलयकारी बाढ़ है लेकिन दूसरी तरफ ये विवाह का उत्सव. बता दें कि अभी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब बाढ़ की विपदा के उपर विवाह का उत्साह भारी पड़ा. हाल में ही दरभंगा में एक विवाह संपन्न हुआ जिसमें बाढ़ का पानी बाधक बनी. लोगों ने दूल्हे को कंधे के सहारे गोद में उठा लिया. दोनों तरफ से टांगकर लड़के को दूल्हन के घर पहुंचाने वाली ये तसवीर और वीडियो भी जमकर वायरल हुई थी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें