1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar crime news theft of lakhs of rupees by cutting atms in ara and motihari police is scanning cctv footage rdy

Bihar News: आरा और मोतिहारी में ATM काटकर लाखों रुपये की चोरी, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

बिहार के आरा और मोतिहार में एटीएम उखाड़कर लाखों रुपये चोरी करने का मामला सामने आ रहा है. शनिवार की रात अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस आस पास में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरा और मोतिहार में ATM चोरी
आरा और मोतिहार में ATM चोरी
प्रभात खबर

बिहार में आज कल एटीएम अपराधियों के निशाने पर है. आरा और मोतिहारी में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने गैस कटर से काटकर ATM चोरी कर ली है. आरा के नवादा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जीरो माइल पेट्रोल पंप स्थित एसबीआई के ATM को अपराधियों ने उखाड़ ले गये है. ATM में भरा 21.7 लाख रुपये चुरा ले गये है. इस घटना को अंजाम देने वाले करीब चार की संख्या में अपराधी थे. इस घटना की भनक पुलिस को लगी तब तक अपराधी फरार हो चुके थे. पुलिस इन अपराधियों की तलास में जुटी है. इधर मोतिहारी में भी शनिवार की रात चोरों ने एटीएम का कैश बॉक्स लेकर फरार हो गए. सुबह में इस घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

आरा में अपराधियों ने उखाड़ ले गये ATM

जिस एटीएम को अपराधियों ने उखाड़ कर ले गये है, वे शहर के धोबिघटवा-जीरो माइल स्थित जयशंकर प्रसाद के मकान में एसपीआई संचालित है. इस एटीएम बूथ पर किसी गार्ड की तैनाती नहीं थी, जिसका फायदा उठाकर अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. इस मकान में किराएदार भी रहने है. अपराधियों ने इतने शातिर तरीके से वारदात का अंजाम दिया कि किसी को इसकी भनक नहीं लग पाई.

घटना की जांच करने पहुंची पुलिस

एटीएम में पैसा लोडिंग करने का जिम्मा किसी प्राइवेट सीएएस एजेंसी को दिया है. शनिवार को दिन में ही एजेंसी ने करीब 21 लाख रुपये के आसपास लोड किया था. इसी रात घटना घट गयी. पुलिस इस बिंदु को ध्यान में रखकर छानबीन कर रही है. रविवार को भी नवादा इंस्पेक्टर अविनाश कुमार व डीआइयू के पदाधिकारियों ने एटीएम बूथ पर पहुंच कर छानबीन की.

इससे पहले भी हो चुकी है एटीएम चोरी

बता दें कि पूर्वी चंपारण जिला के तुरकौलिया, कोटवा और पहाडपुर में एक ही रात एटीएम चोरों द्वारा लूटने का प्रयास किया था. पुलिस की सक्रियता के कारण पहाड़पुर एटीएम बच गया था. वहीं, तुरकौलिया और कोटवा थाना क्षेत्र में लाखों रुपये कैश सहित एटीएम अपराधी उखाड़ ले गये थे, जिसका खुलासा आज तक पुलिस नहीं कर पायी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें