लालू से जुड़े ठिकानों पर आज भी छापेमारी से राजद का इनकार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली/पटना : आयकर विभाग की टीमद्वारा बुधवार को भी नयी दिल्ली और एनसीआर के अन्य इलाकों में लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी किये जाने कीमीडियामें आ रही खबरों को राजद नेखारिज कर दिया है. राजद नेता मनोज झा ने आज भी आयकर छापेमारी की खबरों से इनकार करते हुए भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि लालू यादव और राजद को बदनाम करने की नियत से भाजपा द्वारा इस तरह की खबरों को प्रसारित किया जा रहा है. राजद नेता ने कहा कि लालू यादव को बदनाम करने के लिए विपक्ष साजिश के तहत बदनाम करने में जुटी है. उन्होंने कहा कि इससे राजद और लालू यादव और मजबूती के साथ उभरेंगे. उधर, जदयू नेता आलोक मेहता ने भी एेसी किसी छापेमारी से इनकार किया है.

इससे पहलेएकक्षेत्रीयसमाचारचैनल की रिपोर्ट के मुताबिक नयी दिल्ली स्थित आयकर विभाग के कार्यालय के सूत्रों की मानें तोअायकरविभाग की 90 जांचकर्ताओं की टीम लालू यादव के करीबियों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. गौर हो कि आयकर विभाग की विशेष टीम ने बेनामी संपत्ति के खिलाफ देश भर में एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है. नये बेनामी एक्ट, 2016 के अंतर्गत पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की जा रही है. इससे पहले मंगलवार को लालू से जुड़े करीबियों के नयी दिल्ली, गुड़गांव, रेवाड़ी, फरीदाबाद समेत एनसीआर के अन्य इलाकों में करीब 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी. इसमें करीब डेढ़ हजार करोड़ रुपये तक की संपत्ति सामने आने की संभावना है.

जानकारी के मुताबिक अभी आयकर विभाग की तरफ से सभी संपत्ति का आकलन किया जा रहा है, इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी. जिनके यहां मंगलवार को छापेमारी हुई है, उनमें राजद सांसद प्रेमचंद गुप्ता के दोनों बेटों, पटना के चाणक्य होटल के मालिक विजय कोचर समेत अन्य प्रमुख लोग शामिल हैं, जो लालू प्रसाद के करीबी माने जाते हैं. सभी संपत्ति बड़े सफेदपोशों, व्यवसायी समेत अन्य कुछ अन्य नामी हस्तियों की है, जिनमें बिहार के कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं. इसमें अधिकांश संपत्ति को इन लोगों ने किसी दूसरे के नाम पर खरीद रखी है. कागज पर मालिक कोई और हकीकत में मालिक कोई और है.

आयकर की विशेष टीमों ने मंगलवार को झारखंड से राजद के राज्यसभा सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेमचंद गुप्ता के दोनों बेटों से लेकर पटना स्थित चाणक्या होटल के मालिक विजय कोचर तक के नयी दिल्ली एवं एनसीआर स्थिति इनके सभी ठिकानों को खंगाला है. ये दोनों राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेहद करीबी मानेजाते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें