34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुमो ने हजारों करोड़ का निवेश कर रखा है खोखा कंपनी में : मनोज झा

राजद का जवाबी वार, भाई के नाम पर कर रहे कारोबार पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबियों के ठिकानों पर मंगलवार को हुई आयकर की छापेमारी के बाद पार्टी ने एक बार फिर भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पर बेनामी संपत्ति बनाने का आरोप लगाया. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने मीडिया […]

राजद का जवाबी वार, भाई के नाम पर कर रहे कारोबार
पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद के करीबियों के ठिकानों पर मंगलवार को हुई आयकर की छापेमारी के बाद पार्टी ने एक बार फिर भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पर बेनामी संपत्ति बनाने का आरोप लगाया. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने मीडिया के सामने एक ऑडियो-वीडियो टेप दिखाया, जिसमें दो व्यक्तियों के बीच किसी कंपनी में निवेश को लेकर चर्चा की जा रही है.
इसमें एक व्यक्ति जो बात कर रहा है, वह कह रहा है कि यह कंपनी पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की है. राजद प्रवक्ता ने दावा किया कि बातचीत करनेवाले अंकित मोदी व अंकुर मोदी हैं. ये दोनों सुशील कुमार मोदी के भाई आरके मोदी के मार्केटिंग एजेंट हैं. राजद प्रवक्ता ने पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में बताया कि भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने हजारों करोड़ की बेनामी संपत्ति बना ली है.
इसमें आशियाना होम्स की चार प्रोजेक्ट निर्माणाधीन हैं. इसमें जो प्रोजेक्ट एनसीआर रिजन में आशियाना मलबरी जो दक्षिण गुड़गांव के सोहना के सेक्टर – दो में अवस्थित है और दूसरा द सेंटर कोर्ट सेक्टर 88 ए, गुड़गांव में निर्माणाधीन है. अन्य दो प्रोजेक्ट जयपुर व भुवनेश्वर में निर्माणाधीन है. इस कंपनी में शार्ट टर्म कर्ज 400 करोड़ का है. इसमें 84 करोड़ का कर्ज शून्य ब्याज दर पर लिया गया है. आशियाना होम्स के डायरेक्टर एवं खोखा कंपनियों के किंग ललित कुमार छावछरिया की एक कंपनी घाटे में चल रही थी. इस कंपनी को 65 करोड़ का भारी कर्ज कौन देगा. सुशील कुमार मोदी की 40 खोखा कंपनियां हैं. वह इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रवर्तन निदेशालय से करेंगे. लालू प्रसाद के करीबियों के ठिकानों पर आयकर के छापे को उन्होंने विरोधी दलों को दबाने की साजिश करार दिया. इस मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और विधायक शक्ति सिंह यादव, प्रवक्ता चितरंजन गगन, मनीष कुमार सहित अन्य नेता मौजूद थे.
क्षेत्रीय पार्टियों को ध्वस्त करना चाहती है भाजपा
पटना : पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने कहा कि लालू प्रसाद ने जो आरोप लगाये उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. भाजपा की योजना है कि अगले लोकसभा चुनाव के पहले जितनी क्षेत्रीय पार्टियां हैं उसे ध्वस्त कर दिया जाये. लालू प्रसाद पर जो कार्रवाई हो रही है उससे जनता में भारी विरोध है.
नीतीश कुमार को लेकर पूछे गये सवाल पर शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश को पहले से जानने वाले उनके स्टैंड को जानते हैं. नीतीश ने कहा है कि दो पार्टी है. दोनों का कुछ मामलों में अलग-अलग स्टैंड हो सकता है. चाहे वह नोटबंदी का मामला हो या इवीएम के फैसले पर दोनों की अलग-अलग राय है. सवाल है गठबंधन का तो उसके टूटने का लोग सपना देख रहे हैं. इसके पीछे भाजपा नियोजित ढंग से लगी हुई है.
जदयू के स्टैंड पर पार्टी फोरम में करेंगे बात : प्रभुनाथ : लालू प्रसाद पर हो रही कार्रवाई पर महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार का स्टैंड सही है या नहीं, प्रभुनाथ सिंह ने कहा कि इस पर पार्टी में चर्चा करेंगे.
जानबूझकर फंसाया जा रहा है लालू प्रसाद को : रघुवंश
रघुवंश प्रसाद सिंह ने आयकर की छापेमारी को सीधे राजनीतिक प्रतिद्विंद्वता से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि आयकर में लालू प्रसाद को जानबूझ कर फंसाया गया है. इसमें केंद्र सरकार बेनकाब हो गयी है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद की संपत्ति की बात हो रही है, पर सुशील कुमार मोदी की संपत्ति की जांच क्यों नहीं हो रही है. लालू प्रसाद के पास कोई बेनामी संपत्ति नहीं है.
कहां 22 जगहों पर छापा पड़ रहा है. कौन बेनामी संपत्ति है. रघुनाथ झा ने संपत्ति लिख दी है, तो किसी के बाप का क्या है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के ट्वीट को मिसट्वीट कर दिया गया है. सीबीआइ केंद्र सरकार की सहयोगी की तरह काम कर रहा है. प्रधानमंत्री से सवाल है कि सुशील मोदी पर लगे आरोपों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गयी. छापेमारी बदनाम करने की साजिश है. केंद्र सरकार जान गयी है कि ये लोग मिल कर कार्रवाई करेंगे, इसलिए उन्होंने पहले ही कार्रवाई कर दी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें