33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : महिला MLC छेड़खानी मामले में राजनीतिक हंगामे के बीच हो रही NDA की फजीहत

पटना : बिहार विधान परिषद में लोजपा के एक एमएलसी के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर पीड़िता के पति और भाजपा के एक विधायक द्वारा अपनी ही पार्टी के एक एमएलसी की पिटाई किये जाने मामलेमें राजग कोकाफी फजीहत झेलनी पड़ रही है. मीडिया में आयी रिपोर्ट के अनुसार भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू […]

पटना : बिहार विधान परिषद में लोजपा के एक एमएलसी के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर पीड़िता के पति और भाजपा के एक विधायक द्वारा अपनी ही पार्टी के एक एमएलसी की पिटाई किये जाने मामलेमें राजग कोकाफी फजीहत झेलनी पड़ रही है. मीडिया में आयी रिपोर्ट के अनुसार भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू की पत्नी और बिहार विधान परिषद में लोजपा सदस्य नूतन सिंह के परिषद में भाजपा सदस्य लालबाबू प्रसाद द्वारा उनके साथ छेड़छाड़ किये जाने की शिकायत किये जाने पर नीरज ने कल परिषद परिसर में ही लालबाबू की पिटाई कर दी थी.

विपक्ष की महिला सदस्यों ने की कार्रवाई की मांग

रिपोर्ट में कहा गया है कि बिहार विधान परिषद से बिहार विधान सभा की ओर जाने वाले गलियारे में घटी इस घटना के दौरान भाजपा के कुछ अन्य सदस्यों ने बीच बचाव किया था. इस मामले में औपचारिक तौर पर किसी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं की गयी है. अब इस मामले को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. इसका प्रमाण उस वक्त मिला जब गुरुवार को परिषद में जदयू सदस्या रीना देवी ने सवाल उठाये, तो राजद विधायक दल की नेत्री राबड़ी देवी ने अपनी सीट से खड़े होकर रीना देवी की बात का समर्थन करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की. साथ ही, जदयू सदस्य नीरज कुमार, रणवीर नंदन एवं संजय सिंह तथा कांग्रेस सदस्य दिलीप चौधरी सहित सत्तापक्ष के अन्य सदस्यों ने अपनी सीट से खड़े होकर उनकी मांग का समर्थन किया.

सदन में चुपचाप बैठे रहे लालबाबू

सदन में जब यह मामला उठाया गया उस समय नूतन सिंह मौजूद नहीं थीं, पर लालबाबू प्रसाद सदन में मौजूद और वे चुप बैठे हुए थे. सभापति ने यह कहते हुए कि वे अपने कार्यकाल को कलंकित नहीं होने देंगे उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया. इस मामले पर चर्चाएं बढ़ने के कारण सुपौल जिला के छातापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू भी गुरुवार को बिहार विधान सभा की भोजनावकाश के पूर्व की कार्यवाही में भाग नहीं लिया. प्रदेश में सत्ताधारी महागठबंधन जहां इस मामले को लेकर भाजपा और राजग पर प्रहार करते नजर आये वहीं भाजपा की ओर से इस विवाद को छुपाने का प्रयास किया गया.

सुशील मोदी ने जानकारी से किया इनकार

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने अपने कक्ष में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इसको लेकर उन्हें कोई जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है. अपने कक्ष में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुशील ने कहा कि मीडिया में आयी खबरों के अनुसार उन्होंने दोनों पक्षों से इस बारे में पूछा है पर उन्होंने किसी भी अप्रिय घटना से इंकार किया है और उन्होंने कोई शिकायत भी नहीं की है. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए कहा कि लालबाबू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराये जाने की मांग की.

सभापति ने उचित कार्रवाई की बात कही

बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस मामले में उन्हें लिखित शिकायत मिलने पर वे निश्चित तौर पर उसपर संज्ञान लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें