लालू को छह महीने से अधिक जेल में रहने का हर महीने मिलेगा तोहफा !

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने हाल में एक फार्म भरा है. यह फार्म है जेपी सेनानी सम्मान योजना का. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू के आवेदन को पेंशन भुगतान के लिये गृह विभाग को भेज दिया गया है. गृह विभाग की हरि झंडी के बाद लालू को पेंशन के रूप में 10 हजार रुपये प्रतिमाह मिलने लगेंगे. जानकारी के मुताबिक जेपी सेनानी सम्मान योजना के तहत लालू प्रसाद को हर महीने बिहार सरकार की ओर से 10 हजार रुपये की पेंशन दी जायेगी. बिहार में यह योजना 2009 से लागू है और लालू प्रसाद इस योजना के अंतर्गत आते हैं.

छह महीने से अधिक रहे हैं जेल

लालू प्रसाद जेपी आंदोलन के दौरान छह महीने से ज्यादा वक्त के लिये जेल में रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत छह महीने तक जेल में रहने वाले को 5 हजार रुपये पेंशन मिलते हैं वहीं छह माह से ज्यादा रहने वाले को 10 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दिये जाते हैं. लालू प्रसाद यादव उस दौरान छह माह से ज्यादा जेल में रहे हैं. लालू को यह पेंशन वर्ष 2009 से दी जायेगी. गृह विभाग द्वारा प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद लालू को पेंशन मिलना शुरू हो जायेगा.

अब तक हजारों लोग उठा रहे हैं लाभ

बिहार सरकार के आंकड़ों की माने तो इस योजना का लाभ 2500 लोग उठा रहे हैं. उन्हें जेपी सेनानी योजना के तहत मासिक पेंशन का लाभ दिया जा रहा है. इसी योजना के तहत अब लालू प्रसाद को इस योजना का लाभ मिलेगा. लालू ने इसके लिये आवेदन दे दिया है.





Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें