27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टॉपर्स व शिक्षा घोटाले को लेकर आज माले का बिहार बंद

पटना: टॉपर व शिक्षा घोटाले को लेकर भाकपा-माले ने सोमवार को बिहार बंद का आह्वान किया है. बंद को लेकरपार्टी कार्यकर्ता आज सुबह से ही सड़कोंपरउतर आयेहैं.इस दौरानप्रदेशमेंअनेक जगहों पर धरना प्रदर्शनकरराज्य सरकार के खिलाफजमकरनारेबाजी कीजारहीहै. बंद का असर रेल यातायात भी दिखाई दिया. कई जगहों परपार्टी कार्यकर्ताअों ने ट्रेनों को रोक दिया है. वहीं, […]

पटना: टॉपर व शिक्षा घोटाले को लेकर भाकपा-माले ने सोमवार को बिहार बंद का आह्वान किया है. बंद को लेकरपार्टी कार्यकर्ता आज सुबह से ही सड़कोंपरउतर आयेहैं.इस दौरानप्रदेशमेंअनेक जगहों पर धरना प्रदर्शनकरराज्य सरकार के खिलाफजमकरनारेबाजी कीजारहीहै. बंद का असर रेल यातायात भी दिखाई दिया. कई जगहों परपार्टी कार्यकर्ताअों ने ट्रेनों को रोक दिया है. वहीं, सड़क मार्गों पर भी यातायात को प्रभावित कर नारेबाजी की जा रही हैं.

– जहानाबाद में बंद समर्थकों ने जनशताब्दी ट्रेन को रोक दिया और शहर में जुलूस निकालकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
– औरंगाबाद रोड को कार्यकर्ताओं ने किया जाम
– जहानाबाद एनएच 110 को भी किया जाम
– आरा में आरा-पटना मुख्य मार्ग को किया जाम, निजी बस स्टैंड के पास किया जाम
– गया : गुरारू में माले कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक किया जाम, गुरारु स्टेशन पर सियालदह एक्स.15 मिनट तक रुकी रही
– बंद का असर यातायात पर, भखरूआं मोड़ पर सड़क जाम, एनएच 98 के पटना- औरंगाबाद पथ और स्टेट हाइवे के दाउदनगर-गया पथ पर यातायात बाधित.

इससे पहले माले राज्य सचिव कुणाल ने रविवार को बतायाथा कि बिहार बंद की तैयारी पूरी कर ली गयी है. बंद से आवश्यक सेवाओं को मुक्त रखा गया है. माले, आइसा और इनौस के कार्यकर्ता जगह-जगह ट्रेने रोकेंगे. उन्होंने कहा कि जिस महत्वपूर्ण मसले पर बिहार बंद हो रहा है, उसे बिहार की जनता अच्छी तरह समझती है. शिक्षा का एक ऐसा मुद्दा है, जो हमारे विकास का आधार है और आज उसे ही चौपट किया जा रहा है. हमने पूरे बिहार में संगठित प्रचार अभियान चलाया है और हमें उम्मीद है कि शिक्षा से सरोकार रखने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं, बुद्धिजीवियों का इस मसले पर समर्थन हासिल होगा. इस बीच अनुसूचित जाति-जनजाति कर्मचारी संघ ने भी बिहार बंद को समर्थन देने की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें