26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PM मोदी पर जदयू ने बोला अबतक का सबसे बड़ा हमला, जारी किया ‘सच का सामना’

पटना : चुनाव के समय भाजपा और उनके नेताओं की ओर से किये गये वादों के अब तक पूरे नहीं होने पर जदयू ने उसकी पोल खोल दी है. केंद्र में सरकार बने दो साल से अधिक होने के बाद भी वादों के पूरे नहीं होने पर जदयू के प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार […]

पटना : चुनाव के समय भाजपा और उनके नेताओं की ओर से किये गये वादों के अब तक पूरे नहीं होने पर जदयू ने उसकी पोल खोल दी है. केंद्र में सरकार बने दो साल से अधिक होने के बाद भी वादों के पूरे नहीं होने पर जदयू के प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने ‘सच का सामना’नामसेएकलिखितपुस्तिकाजारी की. चार खंडों में जारी इस पुस्तिका में कालधन, बेरोजगारी दूर करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य समेत आर्थिक मामलों पर किये गये वादों का जिक्र है. पुस्तिका में पूरे विस्तार से भाजपा द्वारा लोगों को ठगे जाने का सबूत देते हुए सभी योजनाओं का जिक्र किया गया है.

किसी भी वादे पर अमल नहीं-नीरज

जदयू कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को 751 दिन हो गये हैं, लेकिन उन्होंने अपने वादों पर अमल भी नहीं किया है. कितने वादों पर काम किया दो साल बाद भी इसकी कोई रिपोर्ट कार्ड नहीं दी है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ऐसी किसी रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया गया. केंद्र सरकार नैतिक रूप से जो वादे किये थे उसकी रिपोर्ट कार्ड जारी करे. उन्हें क्या परेशानी हो रही है, क्यों लागू नहीं करते हैं? नीरज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार आज विकास पर्व मना रही है और केंद्रीय मंत्री घूम-घूम कर पर्व मना रहे हैं.

वादा पर्व मनाये केंद्र सरकार-जदयू

नीरज कुमार ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि केंद्र को अपने वादों पर पर्व मनाने में क्या हर्ज है? उन्हें विकास पर्व की जगह वादा पर्व मनाना चाहिए. जब जो काम किया उसे बता नहीं रही है तो विकास पर्व मनाने से क्या फायदा? नीरज कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्योबल प्रधानमंत्री हो गये हैं. अधिकांश समय विदेश में ही रहते हैं. स्थिति यह हो गयी है कि संसद में बैठते हैं तो वे सीट बेल्ट खोजते हैं. जदयू प्रवक्ता ने कहा कि देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है और भाजपा भाषायी जालसाजी कर रही है.

देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं

उन्होंने कहा कि सेंसेक्स में भारी गिरावट आयी है. 31 मार्च 2014 को सेंसेक्स में ग्रोथ रेट 18.70 था, लेकिन अब निगेटिव 9.40 हो गया है. 29 प्रतिशत की गिरावट आयी है. वहीं, निर्यात दर में भी 20 प्रतिशत की गिरावट आयी है. मार्च 2014 में चार प्रतिशत निर्यात दर था, लेकिन अब निगेटिव 15.91 हो गया है. प्रेस कांफ्रेंस में विधान पार्षद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, पार्टी महासचिव नवीन कुमार आर्य व अनिल कुमार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें