24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की लोकसभा में उठी मांग

नयीदिल्ली : बिहार के गया में जदयू की महिला विधायक के पुत्र द्वारा एक युवक को कथित रुप से गोली मारने की घटना की गूंज आज लोकसभा में सुनाई दी और कई सदस्यों ने राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब होने का उल्लेख करते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग […]

नयीदिल्ली : बिहार के गया में जदयू की महिला विधायक के पुत्र द्वारा एक युवक को कथित रुप से गोली मारने की घटना की गूंज आज लोकसभा में सुनाई दी और कई सदस्यों ने राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब होने का उल्लेख करते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि बिहार में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो गयी है. गया में सत्तारुढ़ महागंठबंधन के घटक जदयू की एक महिला विधायक के पुत्र ने सिर्फ सड़क पर रास्ता नहीं देने के कारण एक छात्र को गोली मार दी. आज राज्य में अपराधियों का बोलबाला हो गया है.

सिग्रीवालने कहा कि यह कोई अकेली घटना नहीं है, बल्कि राज्य में लूटपाट, अपराध, हिंसा, अपहरण का बोलबाला हो गया है. पुलिस की कोई नहीं सुन रहा है. लोग परेशान है, शासन तंत्र ध्वस्त हो गया है. राज्य में बढ़ते अपराध को देखते हुए राज्य की जनता के कष्ट के निवारण के लिए वहां एक केंद्रीय टीम भेजी जाए और राष्ट्रपति शासन लगाया जाए.

राजद से निष्काषित राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री के गृह जिले नालंदा में एक आठ वर्ष के बच्चे का अपहरण किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गयी. गया में जदयू की एक महिला विधायक के पुत्र ने एक छात्र को सड़क पर रास्ता नहीं देने पर गोली मार दी. सहरसा जिले में चार दिन में हत्या के चार बड़े मामले सामने आये हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारुढ महागठबंधन ने बिहार में माफिया, शराब के कारोबारियों और अपराधियों के रिश्तेदारों को पैसे लेकर टिकट देने का काम किया है. राज्य में अपराध का बोलबाला हो गया है. केंद्र सरकार को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए.

राजेश रंजन ने कहा कि बिहार में सत्तारुढ गठबंधन में एक व्यक्ति प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहा है तो दूसरा व्यक्ति मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है. राज्य के छह करोड लोग डर के साये में जी रहे हैं. भाजपा के अश्विनी चौबे ने कहा कि बिहार में लगातार अपराध के मामले बढ़ रहे हैं. गया में जदयू के महिला विधायक के पुत्र ने सरेआम एक छात्र को गोली मार दी. जबकि कई क्षेत्रों में डकैती और अपहरण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

बिहार में जंगलराज और गुंडाराज कायम हो गया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मामले में हस्तक्षेप करे और इस सरकार को बर्खास्त किया जाये. उल्लेखनीय है कि बिहार के गया जिले में जदयू की महिला विधायक के पुत्र ने कथित तौर पर सड़क पर पास नहीं देने पर एक युवक को गोली मार दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें