27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजनीतिक प्रजातंत्र तब तक बेमानी, जब तक असमानता : लालू प्रसाद

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर ट्वीटकियाहै और कहा कि भारतीय लोकतंत्र के महानायक, संविधान निर्माता, देवतुल्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस पर शत-शत नमन व कोटि कोटि प्रणाम. जय भीम, जय भारत. इसके साथ ही राजद सुप्रीमो ने अपने एक अन्य ट्वीट में […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती पर ट्वीटकियाहै और कहा कि भारतीय लोकतंत्र के महानायक, संविधान निर्माता, देवतुल्य बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जन्मदिवस पर शत-शत नमन व कोटि कोटि प्रणाम. जय भीम, जय भारत. इसके साथ ही राजद सुप्रीमो ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा कि राजनीतिक प्रजातंत्र तब तक बेमानी है जब तक असमानता है. संसाधनों में समता मूलक वितरण की कानूनी व्यवस्था ही बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

साथ ही लालू प्रसाद ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा कि मोदीजी बाबा साहेब के सपनों को साकार करने के लिए केंद्र सरकार उनकी पुस्तक ‘एनिहिलेशन ऑफ कास्ट’ को उच्च शिक्षण संस्थानों में अनिवार्य करें. उन्होंने आगे कहा कि बाबा साहब को शत-शत नमन करते हुए हम सब संकल्प लें कि आर्थिक और सामाजिक गैरबराबरी का जब तक एक भी लक्षण विद्यमान है हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

राजद सुप्रीमो ने कहा कि बाबा साहेब ने सामाजिक असमानता, अन्याय, उत्पीड़न व रुढ़िवाद के खिलाफ जो लड़ाई लड़ी वह अनुकरणीय व उदाहरणीय है. उन्हीं की देन है आज वंचित बोल पाते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें