23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रेल बजट को CM नीतीश ने बताया ‘निराशजनक”

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री नीतीश कुमार ने आज लोकसभा में पेश किए गये रेल बजट को ‘निराशजनक’ बताते हुए कहा कि इसमें स्वच्छता, सुरक्षा और ट्रेनों के नियत समय पर चलने को लेकर कोई भी कारगर बात नहीं कही गयी है. बिहार विधानमंडल परिसर में लोकसभा में पेश रेल बजट […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री नीतीश कुमार ने आज लोकसभा में पेश किए गये रेल बजट को ‘निराशजनक’ बताते हुए कहा कि इसमें स्वच्छता, सुरक्षा और ट्रेनों के नियत समय पर चलने को लेकर कोई भी कारगर बात नहीं कही गयी है.

बिहार विधानमंडल परिसर में लोकसभा में पेश रेल बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश ने कहा कि ट्रेनों का समय पर चलना, सफाई पर ध्यान देना, ये सब अब प्राथमिकता का विषय नहीं रहा है. उन्होंने कहाकि कहा गया है कि किराया नहीं बढ़ाया गया, तो इस बार तो किराया घटना चहिए था. जब दुनिया के बाजार में तेल की कीमत घट गयी और रेलवे तेल का सबसे बड़ा उपभोक्ता है तो वैसी स्थिति में यात्री और माल भाड़ा घटना चाहिए था.

उन्होंने कहा कि एक बात विचित्र लगी कि ट्रेनों में सुविधाओं के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है. नीतीश ने कहा कि जब वह रेल मंत्री थे तो जन साधारण एक्सप्रेस ट्रेन चलायी गयी थी और वह पहली ऐसी ट्रेन थी जिसमें सारे डिब्बे अनारक्षित थे और पहली बार अनारक्षित डिब्बों को एक-दूसरे से जोड़ा गया था. उसमें कई तरह के सुरक्षा के उपाय किए गये थे तथा यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखा गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें