36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बगहा में स्टेट बैंक के रू 20 लाख लूटे

बगहा (प. चंपारण) : पश्चिम चंपारण जिले में स्टेट बैंक को लगातार दूसरे दिन अपराधियों ने निशाना बनाया है. सोमवार को अपराधियों ने बैंक के कैश वैन से 20 लाख से भरी पेटी लूट ली. देर शाम तक अपराधियों का सुराग नहीं मिला था. घटना पडरौना, बांस-मधुबनी रोड पर समशेरवा के पास हुई.विरोध करने पर […]

बगहा (प. चंपारण) : पश्चिम चंपारण जिले में स्टेट बैंक को लगातार दूसरे दिन अपराधियों ने निशाना बनाया है. सोमवार को अपराधियों ने बैंक के कैश वैन से 20 लाख से भरी पेटी लूट ली. देर शाम तक अपराधियों का सुराग नहीं मिला था. घटना पडरौना, बांस-मधुबनी रोड पर समशेरवा के पास हुई.विरोध करने पर लुटेरों ने वैन के गार्ड को गोली मार दी, जिससे वह घायल हो गया. वैन यूपी के पडरौना से कैश लेकर आ रहा था. इससे पहले शनिवार की रात अपराधियों ने मझौलिया में स्टेट बैंक का सेफ काट 58 लाख की चोरी की थी.जानकारी के मुताबिक, बगहा से मधुबनी से कैश लेने के लिए स्टेट बैंक का वैन यूपी के पडरौना गया था. वैन में रुपये लेकर बैंक के गार्ड व चार कर्मचारी लौट रहे थे. इस दौरान वैन के आगे एक बोलेरो चल रही थी.
वैन के चालक ने बोलेरो से साइड मांगा, लेकिन उन्हें साइड नहीं मिला. बताते है कि आगे चल रही बोलेरो चालक की गतिविधि से बैंक कर्मियों को संदेह भी हुआ. इसकी इनलोगों ने आपस में चर्चा भी की. बताया जाता है कि जब वैन यूपी से बिहार में प्रवेश कर गया, तो कैश वैन के चालक ने फिर से आगे चल रही बोलेरो से साइड मांगा, लेकिन इस बार साइड देने के बजाय बोलेरो ने कैश वैन में टक्कर मार दी, जिससे कैश वैन सड़क के किनारे गड्ढे में गिर गयी. इस दौरान लुटेरों की बोलेरो भी गड्ढे में चल गयी. घटना दिन में लगभग 2:45 बजे के आसपास हुई. बताते है कि लुटेरे पांच की संख्या में सबके पास हथियार थे. कैश वैन में बैंक से सहायक प्रबंधक भी थे. बताते हैं कि गड्ढे में वैन के गिरते ही अपराधियों ने हथियार तान दिया और वैन में रखी रुपयों से भरी पेटी को उतार लिया.
बताया जाता है कि इस दौरान दो लुटेरे गड्ढे में गिरी अपनी बोलेरो को निकालने की कोशिश कर रहे थे, पर कामयाब नहीं हो पा रहे थे. इससे पांच अपराधियो में अफरा-तफरी मच गयी.इसी दौरान अमीन चुड़िहार व राजेश यादव नाम के युवक मोटरसाइकिल से आ रहे थे, लुटेरों ने हथियार के बल पर दोनों को रोक लिया और मारपीट कर बाइक छीन ली. इसके बाद दो लुटेरे रुपये से भरी पेटी लूटी हुई मोटरसाइकिल पर रख कर फरार हो गये. जिन युवकों की बाइक लूटी गयी है, वे यूपी के गमहरिया गांव के रहनेवाले थे.
बताया जाता है कि जब लुटेरे भागने की कोशिश में लगे थे, तभी वैन के गार्ड अभय कुमार ने उनका विरोध किया, लेकिन लुटेरों ने अभय को गोली मार दी, जिससे वह जख्मी हो गया. गार्ड अभय पटना के पालीगंज का रहनेवाला है. उसका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मधुबनी में चल रहा है. इधर, जाते समय लुटेरे गार्ड की बंदूक भी अपने साथ ले गये, जिससे देवीपुर गांव के पास एक सरसो से खेत से बरामद किया गया था. बगहा के एसपी आनंद कुमार सिंह ने बताया कि स्टेट बैंक मधुबनी के कैश वैन की लूट हुई है. बैंक के अधिकारियों को पहले ही अलर्ट किया गया था, जब भी अधिक राशि की निकासी करनी हो, तो पुलिस को सूचित करें, लेकिन पुलिस को ऐसी कोई सूचना नहीं दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें