26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वाभिमान रैली में शामिल होंगे सपा मुखिया के भाई शिवपाल

पटना : आगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन की रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी भाग लेगी. सपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव ने आज देर शाम बताया कि राजद प्रमुख लालू […]

पटना : आगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन की रविवार को पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी भाग लेगी. सपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव ने आज देर शाम बताया कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद से फोन पर हुई बातचीत के बाद उनकी पार्टी ने इस रैली में भाग लेने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि इस रैली में मुलायम सिंह यादव भाग नहीं लेंगे बल्कि इसमें भाग लेने के लिए वह अपने भाई शिवपाल सिंह यादव और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को भेज रहे हैं.

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व घटक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए आयोजित इस रैली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी नीतीश और लालू के साथ मंच साझा करेंगी. रामचंद्र ने बताया कि उन्हें प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक कल आयोजित होने वाली रैली में शिवापाल सिंह यादव और किरणमय नंदा भाग लेंगे. उन्होंने बताया कि इस आशय का निर्णय मुलायम और लालू के बीच टेलिफोन पर हुई बातचीत के बाद किया गया.

इससे पूर्व लालू के आज यह घोषणा की थी कि राजद, जदयू और कांग्रेस के बीच आपसी सहमति से सीटों के बंटवारे बाद बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से बाकी बची तीन सीटें (पूर्व में यह सीटें शरद पवार के दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए छोड़ी गयी थी) देने के साथ वह अपने हिस्से की दो सीटें सपा के उम्मीदवारों के लिए छोड रहे हैं. इसके रामचंद्र ने बताया था कि राजद प्रमुख द्वारा की गयी घोषणा की मीडिया के जरिए जानकारी मिलने के बाद विचार-विमर्श के लिए किरणमय को सपा प्रमुख ने लखनऊ बुलाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें