39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: धान खरीद में गड़बड़ी करने के मामले में आठ मिलरों पर मामला दर्ज

पटना : धान खरीद में गड़बड़ी करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने राज्य के आठ मिलरों पर एफआइआर दर्ज किया है. इन सभी मिलरों पर आठ करोड़ या इससे ज्यादा की गड़बड़ी करने का आरोप है. इन मिलरों पर आरोप है कि सरकार से चावल तो ले लिया, लेकिन इसके बदले में […]

पटना : धान खरीद में गड़बड़ी करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) ने राज्य के आठ मिलरों पर एफआइआर दर्ज किया है. इन सभी मिलरों पर आठ करोड़ या इससे ज्यादा की गड़बड़ी करने का आरोप है. इन मिलरों पर आरोप है कि सरकार से चावल तो ले लिया, लेकिन इसके बदले में सरकार को रुपये नहीं दिये.
हालांकि इस तरह की गड़बड़ी करने वाले मिलरों की संख्या राज्यभर में सैकड़ों में है, जिन पर संबंधित जिलों में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई चल रही है. आठ करोड़ या इससे ज्यादा की गड़बड़ी के मामले ही इओयू देख रहा है. इओयू की गहन छानबीन के बाद राज्यभर में आठ मिलर ही ऐसे मिले हैं, जिनके पास आठ करोड़ या इससे ज्यादा का बकाया है. इन मिलरों पर मामला दर्ज करने के बाद इओयू ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. सरकारी संपत्ति के गबन और दुरुपयोग करने का इन पर मामला दर्ज हुआ है.
अब इस मामले में आगे की पूछताछ के लिए इन मिलरों की गिरफ्तारी भी जल्द की जायेगी. इओयू ने इसकी तैयारी भी कर ली है. प्राप्त सूचना के अनुसार, इन मिलरों से यह पता किया जायेगा कि इनकी इस गड़बड़ी में कौन-कौन से सरकारी पदाधिकारी याकर्मचारी शामिल हैं. शुरुआती जांच में मिलरों के साथ धान खरीद गड़बड़ी में कई जिला स्तर के पदाधिकारी भी शामिल हैं. दोषी पदाधिकारियों का नाम सामने आने के बाद इन पर भी मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी.
सरकारी पैसा का गबन या दुरुपयोग करने वाले मिलरों पर इओयू सख्त कार्रवाई करेगा. मामला दर्ज कर आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसमें शामिल दोषी पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल इसकी जांच चल रही है. अगर किसी व्यक्ति के पास इन मामलों में किसी तरह की सूचना है, तो वह इओयू को दे सकते हैं. (जितेन्द्र सिंह गंगवार, आइजी, इओयू)
सुपौल : ललित राइस मिल और लाइफलाइन राइस मिल
बक्सर : मनोकामना देवी राइस मिल
मुजफ्फरपुर : मॉडर्न राइस मिल
लहेरियासराय : जगदंबा फूड सेंटर
अररिया : पूर्णिमा राइस मिल
शिवहर : आर के एंड सन्स राइस मिल
बक्सर : भारती मिनी राइस मिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें