35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगले महीने तीन रैली को संबोधित करेंगे पीएम, 9 को गया, 19 को सहरसा व 30 को भागलपुर में होंगे मोदी

पटना/गया: प्रधानमंत्री अगस्त में सूबे में तीन जगहों पर परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा रैली की तैयारी में जुट गयी है. मुजफ्फरपुर में 25 जुलाई को हुई रैली से भाजपा गदगद है. 9 अगस्त को गया में रैली तय है जबकि 19 अगस्त को सहरसा तथा 30 अगस्त को भागलपुर में रैली होनी है. […]

पटना/गया: प्रधानमंत्री अगस्त में सूबे में तीन जगहों पर परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा रैली की तैयारी में जुट गयी है. मुजफ्फरपुर में 25 जुलाई को हुई रैली से भाजपा गदगद है. 9 अगस्त को गया में रैली तय है जबकि 19 अगस्त को सहरसा तथा 30 अगस्त को भागलपुर में रैली होनी है. पूरी तरह से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गयी भाजपा अधिसूचना जारी होने से पहले पूरे राज्य में प्रचार का एक चरण पूरा कर लेना चाहती है. एनडीए के संयुक्त प्रचार अभियान के तहत होने वाली इन सभी रैलियों में भाजपा के सहयोगी दल भी मौजूद रहेंगे. राज्यसभा सांसद सह भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बुधवार को कहा कि 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में एनडीए की परिवर्तन रैली हुई. अब दूसरी रैली नौ अगस्त को गया के गांधी मैदान में होगी, जहां से पीएम मोदी चुनावी शंखनाद करेंगे.

पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पहले ही कह चुके हैं चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री की चार रैलियां होनी है. मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री की रैली हो चुकी है. यहां की रैली बेहद सफल रही, जिससे भाजपा काफी उत्साहित है. 9 अगस्त को गया में प्रधानमंत्री की रैली होनी है. इसमें फोकस मगध व शाहाबाद क्षेत्र है. सहरसा की रैली का फोकस क्षेत्र कोसी व सीमांचल का क्षेत्र है. जबकि भागलपुर की रैली का फोकस एरिया पूर्व बिहार व दक्षिण बिहार का क्षेत्र है. लोक सभा चुनाव में इन दोनों क्षेत्र में भाजपा को जबरदस्त नुकसान हुआ था. यहां तक की उसके कब्जे वाली सभी लोकसभा की सीटें उसके हाथ से निकल गयी. विधानसभा उप चुनाव में भी भाजपा को यहां कोई लाभ नहीं हुआ. भागलपुर जैसी परंपरागत सीट जिस पर 24 साल से भाजपा का कब्जा था वह उसके हाथ से निकल गया.

बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव खुद रैली व परिवर्तन संकल्प यात्र की तैयारी में जुटे हैं. बुधवार को उन्होंने गया में रैली की तैयारी की समीक्षा जबकि गुरूवार को वे कटिहार में परिवर्तन संकल्प रैली की तैयारी की समीक्षा करेंगे. पहले यह रैली एक अगस्त को राजगीर व कटिहार से निकलने वाली थी लेकिन राष्ट्रीय शोक के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. बुधवार को वे गया में बैठक करने के बाद भागलपुर के रास्ते कटिहार के लिए रवाना हुए. उनका रात्रि विश्रम भागलपुर में संभावित है.

गया शहर स्थित आइएमए हॉल में आयोजित प्रेसवार्ता में प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बताया कि इसमें मगध व शाहाबाद प्रमंडल के नौ जिलों समेत कुल 13 जिलों से भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल होंगे. इसमें एनडीए के सभी सहयोगी दल के नेता व कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे. 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (एनडीए) की परिवर्तन रैली हुई. अब दूसरी रैली नौ अगस्त को गया के गांधी मैदान में होगी. इसमें मगध व शाहाबाद प्रमंडल के नौ जिलों समेत कुल 13 जिलों से भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक शामिल होंगे. इसमें एनडीए के सभी सहयोगी दल के नेता व कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे. जानकारी के मुताबिक संसद सत्र के बाद होने वाली सभाओं में प्रधानमंत्री बिहार के लिए भारी भरकम केंद्रीय सहायता वाले पैकेज की घोषणा कर सकते हैं.

ऐतिहासिक होगी पीएम की रैली : मंगल पांडेय
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि नौ अगस्त को गया के गांधी मैदान में होनेवाली रैली ऐतिहासिक होगी. इसमें उमड़ने वाली भीड़ पिछले वर्षो में गांधी मैदान में हुईं सभाओं के रेकॉर्ड तोड़ देगी. प्रेसवार्ता में विधान पार्षद संजय मयूख, विधान पार्षद किरण घई व मीडिया प्रभारी राजीव रंजन भी उपस्थित थे.

गौर हो कि विधानसभा चुनाव के सिलिसले में चुनाव आयोग की पूरी टीम का दो दिवसीय बिहार दौरा सात-आठ अगस्त को होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ नसीम जैदी के नेतृत्व में आने वाली टीम के इस दौरे के बाद ही बिहार विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा की जायेगी. आयोग की ओर से चुनाव की तारीख तय किये जाने से पहले भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटखनी देने के लिए एड़ी चोटी एक कर दी है. इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर में बीते दिनों मोदी की रैली को बेहद सफल मानते हुए भाजपा ने सूबे में नरेंद्र मोदी की तीन बड़ी रैलियों की तैयारियां पूरी कर ली है. सूत्रों की माने तो तिरहुत, सारण और मिथिला के जिलों की रैली मुजफ्फरपुर में हो चुकी है. गया में रैली होने से मगध और पटना का इलाका कवर हो जायेगा. सहरसा की रैली से कोसी, पूर्णिया (सीमांचल) और भागलपुर की रैली से दक्षिण बिहार का हिस्सा कवर हो जायेगा.

उल्लेखनीय है कि 25 जुलाई को प्रधानमंत्री के तौर पर अपने पहले बिहार यात्र के दौरान मुजफ्फरपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद प्रमुख लालू यादव पर तीखा हमला बोला था. मोदी ने एक और जहां नीतीश पर बिहार की जनता से धोखा करने का आरोप लगाया वहीं लालू पर भी सांप व जहर वाले कथन को लेकर निशाना साधा था. इसके साथ ही उन्होंने यहां की जनता से दो-तिहाई मतों से एनडीए को सत्ता में लाने की अपील की. पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश बिहार को फिर जंगल राज की ओर ला रहे हैं. अगर आप लोगों को जंगल राज से मुक्ति चाहिए तो एनडीए को एक बार सेवा का मौका दीजिए मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि 60 दिन में बिहार की तस्वीर बदल दूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें