37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिजली सुधार का फायदा मोदी को मिला, टीवी पर धुंआधार प्रचार देख लोगों ने भाजपा को दिया वोट: नीतीश

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. नीतीश ने कहा कि वेटनरी कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिहार की कई समस्याओं से अवगत कराया. प्रधानमंत्री ने इन समस्याओं पर कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं […]

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. नीतीश ने कहा कि वेटनरी कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिहार की कई समस्याओं से अवगत कराया. प्रधानमंत्री ने इन समस्याओं पर कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं दी. इसके उलट मुजफ्फरपुर में भाजपा की रैली को संबोधित करने के दौरान नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकार पर कई आरोप जड़ दिये. मुख्यमंत्री ने पीएम पर बिहार में बिजली की व्यवस्था को लेकर लगाये गये आरोपों का जवाब देते हुए कि राज्य में बिजली व्यवस्था में सुधार का ही नतीजा है भाजपा को लोकसभा चुनाव में जीत मिली और आज नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पीएम का स्वागत प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया. नीतीश ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करते हुए उन्होंने राज्य की कई समस्याओं से उन्हें अवगत कराया. हालांकि प्रधानमंत्री की ओर से कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया. मुजफ्फरपुर में भाजपा की रैली के दौरान नरेंद्र मोदी के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जो ग्राम योजना है, उसमें राज्य की हिस्सेदारी 40 फीसद हो गई है, जबकि पूरी योजना को मोदी केवल केंद्र का बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिजली के लिए बरौनी पावर हाउस के रेनोवेशन का कार्य भेल (भारत हैवी इलेक्तिट्रकल्स) को दिया गया है. भेल 13 बार कार्य पूरा करने का समय बढ़ा चुका है. मैंने कार्य पूरा करवाने के लिए केंद्र से कहा, लेकिन अब तक केंद्र ने उस दिशा में कुछ नहीं कहा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने 2012 में कहा था कि बिजली की स्थिति नहीं सुधरेगी तो 2015 में वोट मांगने नहीं आऊंगा. पीएम ने अपने भाषण के दौरान मेरे इस बयान को गलत तरीके से पेश किया. नीतीश ने कहा कि बिहार में बिजली में जो सुधार हुआ है उसका फायदा तो भाजपा को ही मिला. टीवी के माध्यम से गांवों के लोगों ने भाजपा के धुंआधार चुनावी प्रचार को देखकर नरेंद्र मोदी के पक्ष मतदान किया और आज नरेंद्र मोदी देश के पीएम है. जानकारी साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 में बिजली की खपत सात सौ मेगावाट थी जो 2012 में 12 सौ से 14 सौ मेगावाट तक पहुंच गयी. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि अब प्रधानमंत्री बताएं, क्या बिहार में बिजली की स्थिति में सुधार नहीं हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें