36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार विस चुनाव : तैयारियों का जायजा लेने चुनाव आयोग की टीम पटना पहुंची

पटना: चुनाव आयोग की एक उच्च स्तरीय टीम आज यहां दो दिन के दौरे पर पहुंची और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से बात की.उप चुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी और उमेश सिन्हा के नेतृत्व वाली टीम ने महानिदेशक (चुनाव खर्च) पीके दास के साथ बिहार के […]

पटना: चुनाव आयोग की एक उच्च स्तरीय टीम आज यहां दो दिन के दौरे पर पहुंची और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से बात की.उप चुनाव आयुक्त विनोद जुत्शी और उमेश सिन्हा के नेतृत्व वाली टीम ने महानिदेशक (चुनाव खर्च) पीके दास के साथ बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) अजय वी नाइक, अतिरिक्त सीईओ आर लक्ष्मणन से मुलाकात की.

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि बिहार पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार, महानिरीक्षक (ऑपरेशन) सुशील एम खोपडे, सीआरपीएफ आईजी अरुण कुमार, आयकर एवं आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे.
चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि सभी जिलाधीशों और पुलिस अधीक्षकों को बैठक के लिए पटना बुलाया गया है. उनसे 243 सीटों पर चुनाव के बारे में उनकी जानकारी मांगी गई है. ये चुनाव इस साल सितंबर-अक्तूबर में होने हैं.चुनाव आयोग की टीम कल वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात करेगी और चुनाव संबंधी रणनीतियों और शुरुआती क्रियाकलापों पर भी चर्चा होगी.
यह चुनाव कराने से जुडे सुरक्षा मुद्दों की पहचान करेगी क्योंकि राज्य के कई जिले वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित हैं. बिहार की 552 किलोमीटर लंबी सीमा नेपाल से लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें