30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जदयू विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी पर सियासत तेज, पढ़े किसने क्या कहां

पटना: मोकामा के जदयू विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर जारी रहा. इस मामले पर सत्ता पक्ष ने प्रतिक्रिया देते हुए जहां इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में कानून का राज कायम होने की बात कही. वहीं भाजपा ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए […]

पटना: मोकामा के जदयू विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर जारी रहा. इस मामले पर सत्ता पक्ष ने प्रतिक्रिया देते हुए जहां इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन में कानून का राज कायम होने की बात कही. वहीं भाजपा ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अनंत की गिरफ्तारी चुनाव के पहले करना नीतीश कुमार की मजबूरी थी. जबकि, लालू ने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि नीतीश के सुशासन का दावा सही साबित हो गया है.

अनंत पर कार्रवाई कानून के राज का सबूत : विजय चौधरी

राज्य सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने अनंत सिंह की गिरफ्तारी पर कहा, नीतीश सरकार के शासन के दौरान बिहार में कानून का राज है. अनंत पर कार्रवाई इसका प्रमाण है. विपक्षी दलों की ओर से इस संबंध में की जा रही बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि पहले ये आरोप लगा रहे थे कि राज्य में जंगलराज है और अब कार्रवाई हुई तो इसपर ऐसी बयानबाजी कर रहे हैं. विजय चौधरी ने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर हैं और सरकार कानून का राज स्थापित करने में कभी पीछे नहीं हटेगी.

मांझी ने कहा, नीतीश ने हमेशा किया है अनंत का बचाव

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि अनंत की गिरफ्तारी उसी दिन हो जानी चाहिए थी जिस दिन सीएम पद पर रहते हुए जदयू विधायक ने मुङो जान से मारने की धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अनंत सिंह को हमेशा संरक्षण देते रहे है. जब मुङो अनंत ने हत्या की धमकी दी थी तब भी नीतीश ने उन्हें बचाया था. मांझी ने कहा कि जो गंदा काम करता है, उसे नतीजा भुगतना ही पड़ता है.

फिर से जंगलराज कायम : शाहनवाज

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में एक बार फिर जंगलराज स्थापित हो गया है. सरकार में बैठे लोग अपराधियों को बचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार भाजपा के साथ थे उस दौरान बिहार का नाम हुआ और आज जब वे लालू के साथ हो गए है बिहार का नाम फिर से खराब होने लगा है. उन्होंने कहा कि अनंत सिंह के प्रकरण में मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिए, क्योंकि उनके पास गृह मंत्रलय भी है.

नीतीश के सुशासन का दावा सही साबित हुआ : लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अनंत सिंह की गिरफ्तारी से यह साफ हो गया कि राज्य में कानून का राज कायम है. उन्होंने कहा कि कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सरकार व पुलिस पर विपक्षी दलों की ओर से किए जा रहे संदेहों का पटाक्षेप हो गया है और नीतीश के सुशासन का दावा सही साबित हो गया.

अनंत की गिरफ्तारी नीतीश की मजबूरी : मोदी

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा, अनंत की गिरफ्तारी चुनाव के पहले की गई है और नीतीश ने यह काम मजबूरी में किया है. उन्होंने कहा कि पटना के एएसपी रहे जितेंद्र राणा की ओर से इस मामले को प्रकाश में लाने के तुरंत बाद उनके स्थानांतरण का निर्णय राज्य सरकार की नियत को स्पष्ट करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें