34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव से पहले भाजपा में घमासान, अब सीपी ठाकुर ने ठोकी सीएम पद की दावेदारी

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए के सीएम प्रत्याशी के नाम की घोषणा को लेकर लगातार विपक्षी दलों के हमलों की मार ङोल रही भाजपा की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. एनडीए के घटक दल रालोसपा ने जहां केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को सीएम पद का प्रत्याशी बनाएं जाने की मांग पहले की […]

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए के सीएम प्रत्याशी के नाम की घोषणा को लेकर लगातार विपक्षी दलों के हमलों की मार ङोल रही भाजपा की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. एनडीए के घटक दल रालोसपा ने जहां केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को सीएम पद का प्रत्याशी बनाएं जाने की मांग पहले की कर चुकी है. वहीं, राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने भी सोमवार को कहा है कि अगर पार्टी चाहे वह मुख्यमंत्री पद की रेस में है.

उल्लेखनीय है कि एनडीए के सीएम प्रत्याशी के नाम की घोषणा किए जाने की मांग करते हुए राजद-जदयू लगातार भाजपा पर निशाना साधते रहे है. वहीं, एनडीए में शामिल मुख्य सहयोगी दल रालोसपा ने कल पार्टी प्रमुख व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को सीएम प्रत्याशी बनाने की मांग कर एनडीए की मुश्किलें बढ़ा दी है. अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ कि भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने इस मामले में बड़ा बयान देते हुए भाजपा की परेशानियों को और बढ़ा दिया है. बिहार में भाजपा की चुनावी रणनीति पर बात करते हुए सीपी ठाकुर ने कहा, अगर पार्टी चाहे तो मैं अपने बिहार के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हूं और मैं सीएम पद की रेस में हूं.

सीएम प्रत्याशी के नाम पर भाजपा में मतभेद: उपेंद्र कुशवाहा

मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर एनडीए में जारी घमासान को आगे बढ़ाते हुए रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने आज दिल्ली पहुंचकर कहा कि भाजपा में सीएम पद को लेकर मतभेद है, जबकि रालोसपा एकजुट है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अलग-अलग दावे कर रहे हैं, इसी स्थिति को देखते हुए रालोसपा ने उन्हें सीए पद का उम्मीदवार चुन कर एक रास्ता दिखाया है.

सीएम प्रत्याशी पर लोजपा व हम की राय

भाजपा के अन्य सहयोगियों दल लोजपा के प्रमुख व केंद्रीय मंत्नी रामविलास पासवान और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा ने पहले ही घोषणा की है कि वह गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के रु प में भाजपा के किसी भी नाम का समर्थन करेंगे. इन्होंने कहा है कि भाजपा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चुनने का अधिकार है क्योंकि वह गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है.

सीएम पद की दावेदारी पर सुशील मोदी के बोल

भाजपा के वरिष्ट नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने खुद को सीएम उम्मीदवार बताए जाने को लेकर कटु आलोचना की है. उन्होंने कहा कि भाजपा बिहार में विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके ही नाम पर लड़ेगी. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी की ओर से सीएम उम्मीदवार का नाम चुनाव से पहले ही किया जाना चाहिए.

किचकिच की शुरुआत

भाजपा में सीएम पद की दावेदारी की शुरुआत तब हुई जब बीते दिनों बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने कहा, भाजपा बिहार में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के भरोसे चुनाव लड़ेगी. लेकिन उसी दिन शाम ढलते-ढलते सुशील मोदी ने कुमार के बयान का खंडन कर दिया था. सुशील मोदी ने कहा था कि बिहार में मुख्यमंत्री भाजपा से ही होगा, लेकिन सीएम कौन होगा या चुनाव में किसका चेहरा सामने होगा इस पर कोई आधिकारिक मुहर नहीं लगी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें