27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के कई हिस्सों में किया गया योग अभ्यास, पटना में योग गुरु के साथ अमित शाह थे मौजूद

पटना: बिहार के कई हिस्सों व राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में रविवार को विश्व योग दिवस पर आयोजित योग अभ्यास कार्यक्रम समाप्त हो गया. स्टेडियम में आज सुबह छह बजे से योग कार्यक्रम के लिए लोगों का प्रवेश शुरू हो गया था. भाजपा अध्यक्ष अमति शाह यहां पर विशेष रूप से बनाए गए स्टेज […]

पटना: बिहार के कई हिस्सों व राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में रविवार को विश्व योग दिवस पर आयोजित योग अभ्यास कार्यक्रम समाप्त हो गया. स्टेडियम में आज सुबह छह बजे से योग कार्यक्रम के लिए लोगों का प्रवेश शुरू हो गया था. भाजपा अध्यक्ष अमति शाह यहां पर विशेष रूप से बनाए गए स्टेज पर योग गुरु के साथ मौजूद रहें. हालांकि उन्होंने योग नहीं किया.

मोइनुल स्टेडियम में प्रणवगान व प्रार्थना से योग अभ्यास की शुरु आत हुई. इस दौरान शिथिलिकरण के अभ्यास और अंत में संकल्प पाठ व शांति पाठ के बाद योग समारोह समाप्त हो गया. लोगों ने इस दौरान सूर्य नमस्कार का अभ्यास नहीं कराया गया. इस दौरान स्टेडियम में मौजूद भीड़ ने अमित शाह को योग करने के लिए भी कहा, लेकिन अमित शाह ने योग नहीं किया. मोइनुल हक स्टेडियम में अमित शाह के अलावे भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंदिकशोर यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडेय सहित अन्य भाजपा नेता भी स्टेडियम में पहुंचकर योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

योग कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम में बड़ी संख्या में महिलाओं समेत हजारों की संख्या में भीड़ पहुंची थी. सूबे के अनेक जिलों में भी योग अभ्यास किया गया. योग अभ्यास का कार्यक्र म 35 मिनट तक चला. स्टेज पर केवल बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव, भाजपा के कुछ नेताओं और योगाचार्यों को ही स्थान दिया गया. सुशील कुमार मोदी सहित अन्य नेता स्टेज के सामने मैदान में योग अभ्यास किया. वहीं, केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने मोतिहारी के मुंशी सिंह महाविधालय में योग अभ्यास किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें