35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नकेल की तैयारी : काठमांडू से पटना तक फैला है आतंक

कोढ़ा गैंग के पकड़े गये सदस्यों ने किया खुलासा पटना : जक्कनपुर थाने में पकड़े गये कोढ़ा गैंग के दोनों सदस्य करन कुमार यादव व रोशन यादव को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल जाने से पहले लुटेरों ने अपने गैंग के करीब आधा दर्जन युवकों के नाम बताये हैं, जो पटना जिले […]

कोढ़ा गैंग के पकड़े गये सदस्यों ने किया खुलासा
पटना : जक्कनपुर थाने में पकड़े गये कोढ़ा गैंग के दोनों सदस्य करन कुमार यादव व रोशन यादव को पुलिस ने शुक्रवार को जेल भेज दिया. जेल जाने से पहले लुटेरों ने अपने गैंग के करीब आधा दर्जन युवकों के नाम बताये हैं, जो पटना जिले के अलग-अलग जगहों पर बैंक से निकलने वाली महिलाओं व बुजुर्गों को टारगेट कर लूट की घटना को अंजाम देते हैं.
पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए नकेल कसना शुरू कर दिया है. पूछताछ के दौरान रोशन यादव ने बताया कि उनके गैंग में करीब तीन दर्जन से अधिक युवक सक्रिय हैं. सभी कटिहार जिले के कोढ़ा जोराबगंज नयाटोली के रहने वाले हैं.
गैंग के करीब आधा दर्जन युवकों के नामों का पता चला
पटना जिले में बैंक से पैसे निकालने वाले 14 लोगों को बनाया था निशाना
महीने के पहले सप्ताह में एटीएम व बैंक के सामने बढ़ जाती है गैंग की सक्रियता
संबंधित तारीख के बीच बुजुर्गों को पेंशन मिलनी होती है, बुजुर्गों को बनाते हैं निशानाइन्होंने नेपाल की राजधानी काठमांडू से पटना तक लूटपाट के दौरान आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है. पटना जिले में अपराधियों के इस गिरोह ने बैंक से पैसे निकाल कर जा रहे अब तक 14 से अधिक लोगों को निशाना बनाया है. इस संबंध में पटना के बिहटा थाना, कंकड़बाग, जक्कनपुर, गांधी मैदान, नौबतपुर, दानापुर आदि थानों में मामले दर्ज हैं.
खास कर बुजुर्गों को ही बनाते हैं निशाना
कोढ़ा गैंग के करन ने खुलासा किया है कि खास तौर पर पेंशनधारी और बुजुर्ग लोगों को ही निशाना बनाया जाता है. गिरोह तीन स्तर पर बंट कर घटना को अंजाम देता है. बैंक में एक टीम रेकी करती है, तो दूसरी टीम रास्ते में लोगों को निशाना बनाती है. तीसरी टीम अपने टीम के सदस्यों को सुरक्षित घटनास्थल से निकालने का कार्य करती है. प्रत्येक माह की एक से लेकर पांच तारीख तक सेवानिवृत्त लोग पेंशन की निकासी करते हैं. इस समय इनकी सक्रियता बढ़ जाती है.कोढ़ा गैंग के दोनों सदस्यों को जेल भेज दिया गया है. इससे पहलेइन लोगों ने अपने कुछ सदस्यों केनाम बताये हैं. पुलिस कुछ आरोपितों के नजदीक पहुंच चुकी है.
मुकेश कुमार वर्मा, थाना प्रभारी जक्कनपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें