25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली ने दिखाया दम, अब बिहार के मतदाताओं की बारी : तेजस्वी यादव

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन, सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसी बीच रविवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. दिल्ली चुनाव में वहां मतदाताओं के ‘असली राष्ट्रवाद’ को अपनाने की बात कहते हुए तेजस्वी यादव ने […]

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन, सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. इसी बीच रविवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला. दिल्ली चुनाव में वहां मतदाताओं के ‘असली राष्ट्रवाद’ को अपनाने की बात कहते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि अब बिहार के मतदाताओं के पास मौका है. बिहार के मतदाता भी दिल्ली की तर्ज पर सीएम नीतीश कुमार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिये आगे आयें.

23 फरवरी को पटना में ऐतिहासिक रैली
तेजस्वी यादव ने बताया कि 23 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में ऐतिहासिक रैली आयोजित की जायेगी. रैली के बाद ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ के जरिये सरकार की नाकामियों को जनता के सामने लाया जायेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार के विभाजनकारी एजेंडे को हराने का जिम्मा विपक्ष पर है. विपक्षी पार्टियों को साथ आकर मुकाबला करना होगा. दावा किया कि महागठबंधन विधानसभा चुनाव में एनडीए के विभाजनकारी एजेंडे और 15 साल के कुशासन को हराने के लिए तैयार है.
CAA और NRC पर सरकार खामोश
पत्रकारों से बात करते हुए बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर खामोश है. आरक्षण के मुद्दे पर भी सरकार ने कुछ नहीं कहा. आरोप लगाया कि जेडीयू ने संसद में सीएए को पास कराने के लिए बीजेपी का साथ दिया. सीएम नीतीश कुमार ने सिर्फ इतना कहा है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने दिया जायेगा. केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सीएए, एनआरसी और एनआरपी से देश को धार्मिक आधार पर बांटा जा रहा है.
नागरिकों का कल्याण ‘असली राष्ट्रवाद’
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार सफलता पर खुशी जतायी. कहा कि दिल्ली का संदेश पूरी तरह साफ है. अगर सरकार जनता की जरुरतों को ध्यान में रखकर काम करती है तो उसे जीतने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने नागरिकों के कल्याण को ही असली राष्ट्रवाद बताया. मोदी सरकार के मंत्रियों पर कहा कि वो बयानबाजी से लोगों को भड़का रहे हैं. देश और बिहार की जनता बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की साजिश बेनकाब कर देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें