37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चीन से लौटे राज्य के 18 लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले

पटना : कोरोना वायरस के प्रसार के बाद चीन से लौटे बिहार के 18 यात्रियों में अभी तक किसी प्रकार के लक्षण नहीं पाये गये हैं. बावजूद इसके इन सभी यात्रियों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा गहन नजर रखी जा रही है. भारत सरकार के हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया गया कि विश्व में कोरोना वायरस […]

पटना : कोरोना वायरस के प्रसार के बाद चीन से लौटे बिहार के 18 यात्रियों में अभी तक किसी प्रकार के लक्षण नहीं पाये गये हैं. बावजूद इसके इन सभी यात्रियों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा गहन नजर रखी जा रही है. भारत सरकार के हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया गया कि विश्व में कोरोना वायरस का प्रसार कम हो रहा है.

ऐसे में जिन राज्यों में चीन से यात्रा करके यात्री लौटे हैं, उनको थोड़े और दिनों तक गहन सर्विलांस में रखा जाये. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य विभाग से सचिव लोकेश कुमार सिंह व अपर सचिव सह कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार व राज्य सर्विलांस ऑफिसर डॉ रागिनी मिश्रा ने राज्य की स्थिति से अवगत कराया.
कम हो रहा है असर
डॉ मिश्रा ने बताया कि राज्य में सारण जिले के एक यात्री और सीतामढ़ी जिले के दो यात्रियों के 14 दिनों के सर्विलांस की अवधि समाप्त हो चुकी है.
इसके अलावा भागलपुर के एक, पश्चिम चंपारण के एक, पूर्वी चंपारण के तीन, सीवान के एक, गोपालगंज के एक, गया के दो, सुपौल के एक, मधेपुरा जिला के दो, पटना जिले के दो और मधुबनी जिले के दो यात्रियों में किसी तरह के लक्षण नहीं पाये गये हैं. इन सभी यात्रियों को उनके घरों में ही आइसोलेशन के साथ सर्विलांस पर रखा गया है. केंद्र सरकार ने बताया कि अब इस वायरस का प्रकोप चीन को छोड़कर अन्य 23 देशों में कम हो रहा है. राज्य के जितने भी यात्री हैं, उन पर नजर रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें