पांच राज्यों में शरजील इमाम के खिलाफ केस, पटना में मिला अंतिम लोकेशन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नयी दिल्ली : असम को भारत से अलग करने को लेकर कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने वाले जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील इमाम के खिलाफ पांच राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.
पहले असम और यूपी में मामला दर्ज हुआ, इसके बाद दिल्ली, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. शरजील को पकड़ने के लिए दिल्ली और यूपी पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी है. इसके अलावा मुंबई में भी इसके लिए छापेमारी की गयी. जेएनयू में मॉडर्न इंडियन हिस्ट्री का शोध छात्र बताये जाने वाले शरजील इमाम ने एएमयू के मुख्य द्वार ‘बाब ए सैयद’ पर चल रहे धरने के दौरान गत 16 जनवरी को बेहद आपत्तिजनक भाषण दिया था. वायरल वीडियो में आपत्तिजनक बातें भी कही गयी हैं. इनका गंभीरता से संज्ञान लेने के बाद पुलिस ने राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कराया था.
क्या है शरजील के विवादित वीडियो में : वीडियो क्लिप में शरजील का कहना है कि असम को भारत के शेष हिस्से से काटना चाहिए और सबक सिखाना चाहिए, स्थायी रूप से नहीं तो कुछ महीनों तक तो किया ही जा सकता है.
शरजील के बाद अब एक और छात्रा का आया विवादित वीडियो, संबित पात्रा ने उठाये सवाल : शरजील के विवादित बयान के बाद अब एक और कथित विवादित वीडियो सामने आया है. इसमें एक छात्रा संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को निर्दोष बताते हुए देश की सुप्रीम कोर्ट पर सवाल खड़े कर रही है. वीडियो को भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट किया है.
पटना में मिला शरजील इमाम का अंतिम लोकेशन
पटना : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) और दिल्ली में जामिया इलाके में सीएए के खिलाफ भड़की हिंसा के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम की गिरफ्तारी को लेकर शहर में कई जगहों पर छापेमारी की गयी.
पटना में छिपे होने की आशंका के बाद पुलिस ने सोमवार को शहर के सब्जीबाग, पटना सिटी व फुलवारीशरीफ इलाके में छापेमारी की. हालांकि, उसको पकड़ा नहीं जा सका. पुलिस को आशंका है कि शरजील जहानाबाद या पटना में अपने किसी सगे-संबंधी के पास छिपा है. बता दें कि शरजील इमाम जहानाबाद जिले के काको निवासी महरूम अकबर इमाम का बेटा है. महरूम एक पार्टी के नेता हैं.
मां बोलीं-चोर, उचक्का नहीं है बेटा, परेशान किया जा रहा
शरजील की मां ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे के बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है और उसके परिवार को परेशान किया जा रहा है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें