सावधान! थोड़ी-सी चूक से बड़ी दुर्घटना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वाहन चलाते वक्त इन प्वाइंटों पर रहें सतर्क
राजधानी में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए कई प्रयोग किये गये हैं. ताकि, वाहनों का परिचालन सही से हो सके. जगह-जगह फ्लाइओवर भी
बने हैं, जिससे लोग सुविधा से आ-जा सकें. फिर भी कुछ ऐसी जगह हैं. जहां सावधान रहने की आवश्यकता है. वाहन चलाने के दौरान सावधानी नहीं बरतने पर दुर्घटना की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता है. कुछ जगहों पर ट्रैफिक पुलिस के रहने से वहां से निकलने पर लोग संकोच भी करते हैं. जहां ट्रैफिक पुलिस नहीं रहते हैं. वहां बेधड़क निकलने की ताक में रहते हैं, जिससे खतरे की संभावना रहती है.
हर समय खतरे की रहती है आशंका
यारपुर पुल के पश्चिमी छोर के मुहाने पर जिस तरह लोग एक-दूसरे को पार कर आगे बढ़ने की होड़ में रहते हैं. वहां हरसमय खतरे की संभावना रहती है. पूरब की ओर से आने पर यारपुर पुल पर या विधानसभा की ओर जाने का रास्ता है. लेकिन, यारपुर पुल के पश्चिमी छोर से आनेवाले मुहाने पर स्थित गोलंबर पर घुमने की बजाये दाहिने से विधानसभा की ओर निकलने का प्रयास करते हैं. दूसरी ओर सप्तमूर्ति की ओर से आनेवाले भी गोलंबर से आगे हार्डिंग रोड निकलने के प्रयास में रहते हैं. यहां ट्रैफिक पुलिस कभी-कभार दिखते हैं.
मोड़ पर रहें अलर्ट
सिंचाई भवन से आगे फ्लाइओवर से गर्दनीबाग की ओर जाने में भी सावधानी बरतने की जरूरत है. फ्लाइओवर के ऊपर बिना गोलंबर का चक्कर लगाये वाहन चालक दांयी ओर मुड़ते हैं. इससे खगौल रोड की ओर से फ्लाइओवर पर चढ़ने वाले के सामने अचानक दिखने से आपस में टकराने की संभावना रहती है. यही स्थिति फ्लाइओवर से सिंचाई भवन की ओर उतरने के समय हो सकती है. हज भवन की ओर से आनेवाले फलाइओवर पर चढ़ने के लिए दायें मुड़ते हैं, जो खतरे से कम नहीं है. यहां भी ट्रैफिक पुलिस की आवश्यकता है.
नहीं रहती ट्रैफिक पुलिस
बेली रोड में विश्वेश्वरैया भवन के समीप केवल पश्चिम से आनेवाले वाहन के लिए दांयी ओर जाने की सुविधा है. ट्रैफिक पुलिस के वहां नहीं रहने पर पूरब से दोपहिया वाहन चालक तेजी से उसमें घुस कर दांयी ओर निकलते हैं. इससे पश्चिम की ओर से आनेवाले वाहन से टकराने की आशंका बनी रहती है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें