29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एलपीजी कनेक्शन की बदल सकेंगे कंपनी

पटना : अगर आप एलपीजी उपभोक्ता है और अपनी कंपनी या एजेंसी की सेवा से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप मोबाइल नंबर की तर्ज पर एलपीजी कनेक्शन भी पोर्ट करा सकते हैं. एलपीजी कंपनी या एजेंसी बदलने के लिए नया कनेक्शन लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. यह सेवा पहले से ही है, लेकिन एजेंसी के […]

पटना : अगर आप एलपीजी उपभोक्ता है और अपनी कंपनी या एजेंसी की सेवा से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप मोबाइल नंबर की तर्ज पर एलपीजी कनेक्शन भी पोर्ट करा सकते हैं. एलपीजी कंपनी या एजेंसी बदलने के लिए नया कनेक्शन लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. यह सेवा पहले से ही है, लेकिन एजेंसी के संचालक कनेक्शन कम होने के कारण इस स्कीम के बारे में ग्राहकों को जानकारी नहीं देते हैं. कनेक्शन पोर्ट कराने का काम घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं.

ऐसे करें एलपीजी कनेक्शन को पोर्ट : इसके लिए सबसे पहले www.mylpg.in वेबसाइट पर विजिट करें. जिस कंपनी के आप कस्टमर हैं, उसे सेलेक्ट करें. अगर आप पहले से यहां रजिस्टर्ड नहीं हैं, तो यहां रजिस्टर करें. यहां कलस्टर में उपलब्ध एजेंसी को देखें और कलस्टर से अपनी पसंद की एजेंसी का चयन करें. इसके बाद ग्राहक को रजिस्ट्रेशन और सलाह की सूचना इ-मेल पर भेजी जाती है.
अगर आप दूसरी कंपनी के एजेंसी के लिए आग्रह कर रहे हैं, तो आपको सिलिंडर, रेगुलेटर, रिफंड एमाउंट तथा ट्रांसफर के दस्तावेज जमा करना होते हैं. फिर डिपॉजिट राशि जमा कर दोबारा कनेक्शन के लिए आवेदन करना होता है. ध्यान देने वाली बात यह है कि पोर्टेबिलिटी स्कीम के तहत ग्राहकों से किसी भी तरह का ट्रांसफर शुल्क नहीं लिया जाता है.
यहां करें संपर्क या शिकायत
इस संबंध में अधिक विशेष जानकारी के लिए www.petroleum.nic.in पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही इंडेन गैस के ग्राहक www.indane.co.in और भारत गैस के ग्राहक www.ebharatgas.com तथा हिंदुस्तान गैस के ग्राहक www.hpgas.com पर विजिट कर सकते हैं. टोल फ्री नंबर 1800-2333-555 पर भी कॉल कर इस स्कीम के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. अगर आपको किसी तरह की परेशानी आ रही है, तो टोल फ्री नंबर 18002333555 पर भी दर्ज करवा सकते हैं. यह टोल फ्री नंबर तीनों सार्वजनिक तेल कंपनियों के लिए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें