24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार बंद के दौरान बवाल : फुलवारी में फायरिंग व पथराव, कई घायल, घायलों में आम राहगीर सहित कई पुलिसकर्मी शामिल

फुलवारीशरीफ : शहर में टमटम पड़ाव के पास राजद के बिहार बंद के दौरान हो रहे प्रदर्शन पर पथराव से हालात बिगड़ गये. यहां दो पक्षों की ओर से दो घंटे तक पथराव होता रहा. बवाल में दर्जनों घायल हो गये, जिनमें राजद कार्यकर्ता, आम राहगीर सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हैं. इस दौरान चलायी गयी […]

फुलवारीशरीफ : शहर में टमटम पड़ाव के पास राजद के बिहार बंद के दौरान हो रहे प्रदर्शन पर पथराव से हालात बिगड़ गये. यहां दो पक्षों की ओर से दो घंटे तक पथराव होता रहा. बवाल में दर्जनों घायल हो गये, जिनमें राजद कार्यकर्ता, आम राहगीर सहित कई पुलिसकर्मी शामिल हैं. इस दौरान चलायी गयी गोली से छह राजद कार्यकर्ता घायल हो गये. उन सबको एम्स, पटना में भर्ती कराया गया है. पथराव में एक धार्मिक स्थल भी क्षतिग्रस्त हो गया.
उपद्रवियों ने एक ऑटो को फूंक दिया. एक पुलिसकर्मी का सिर फट गया और चाकू लगने से एक युवक घायल भी हो गया. बवाल को शांत कराने के लिए डीएम कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मलिक, एसडीएम सहित सिटी एसपी, कई थाने की पुलिस रैपिड एक्शन फोर्स वज्रवाहन के साथ पहुंची. पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा. दर्जनों राउंड आंसू गैस के गोले छोड़े गये और वाटर कैनन का प्रयोग किया गया. तब जाकर उपद्रव थमा.
इस दौरान करीब तीन घंटे तक टमटम पड़ाव का इलाका पूरी तरह रणक्षेत्र में बदला रहा. इलाके में पुलिस बल तैनात कर दी गयी है. इधर, एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि अब तक 40 नामजद व 500 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.
रुक-रुक कर होता रहा पथराव : संगत पर से तो कभी टमटम पड़ाव की ओर से प्रदर्शनकारियों के बीच पथराव हो रहा था. एक तरफ के लोगों को पुलिस अधिकारी समझाने में लगते, तो दूसरी तरफ के लोग उग्र हो जाते. राजद कार्यकर्ताओं का आराेप है कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर संगत मुहल्ले की ओर से गुजर रहे थे, तभी पथराव और गोलीबारी की गयी.
वहीं, संगत मुहल्ले के लोगों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में उनका धार्मिक स्थल क्षतिग्रस्त हो गया. अधिकारियों के समझाने के बावजूद दोनों पक्ष हटने को तैयार नहीं थे. इसी बीच राष्ट्रीय गंज इलाके से भी लोगों ने पथराव कर दिया. पुलिस ने लोगों को पीटा, तब जाकर शांत हुए.
डीएम और एसएसपी हालात संभालने में जुटे रहे, 40 नामजद व 500 अज्ञात लोगों पर दर्ज की गयी प्राथमिकी
अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील
देर शाम डीजीपी भी टमटम पड़ाव पहुंचे व अधिकारियों से बातचीत कर दिशा निर्देश दिये. डीएम ने कहा कि जो भी उपद्रवी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें पटना के प्रमंडलीय आयुक्त एसके अग्रवाल, आइजी संजय कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय व डीएम पटना एम्स भी गये और घायलों के इलाज के बारे में जानकारी ली. प्रशासन गोलीबारी करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कर गिरफ्तारी में जुटी है
घायलों को देखने पहुंचे तेजस्वी
शाम 4:45 बजे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी एम्स पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना. उन्होंने घायलों के इलाज के बारे में एम्स के डॉक्टरों से बातचीत की. मंत्री श्याम रजक, इमारत शरिया के कार्यवाहक नाजिम मौलाना मोहम्मद शिबली अल कासमी, पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष अंजुम आरा सहित कई दलों के नेताओं ने एम्स में घायलों का हालचाल जाना. पटना एम्स के एमएस ने बताया कि छह लोगों को गोली लगी है, जिसमें दो की हालत चिंताजनक है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें