31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : जगदानंद सिंह की ताजपोशी आज, लालू प्रसाद फिर होंगे राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष

पटना : राजद के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद एक बार फिर पार्टी के सुप्रीमो होंगे. 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उनके नाम का एलान होगा. इसके पहले बुधवार को राज्य परिषद की पूर्व निर्धारित बैठक में नये प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जगदानंद सिंह की ताजपोशी की जायेगी. छात्र आंदोलन के […]

पटना : राजद के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद एक बार फिर पार्टी के सुप्रीमो होंगे. 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उनके नाम का एलान होगा. इसके पहले बुधवार को राज्य परिषद की पूर्व निर्धारित बैठक में नये प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जगदानंद सिंह की ताजपोशी की जायेगी. छात्र आंदोलन के दिनों से लालू प्रसाद के साथ रहे जगदानंद सिंह राजद के संस्थापक सदस्यों में रहे हैं.
राज्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ तनवीर हसन के मुताबिक सुबह 11.30 दिन से राज्य परिषद की बैठक विद्यापति भवन में आयोजित की जायेगी. इसमें प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्वाचित होने की घोषणा की जायेगी. अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी व सक्रिय कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे. पार्टी के संविधान के मुताबिक आज नाम वापसी का दिन था. राज्य परिषद की बुधवार को होने वाली बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.
राष्ट्रीय परिषद की बैठक दस दिसंबर को
राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि राजद की राष्ट्रीय परिषद की बैठक दस दिसंबर को पटना में आयोजित होगी. यह बैठक पहले सेशन में होगी. इसमें राष्ट्रीय परिषद के लिए चुने गये सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी भाग लेंगे. राष्ट्रीय परिषद के लिए सदस्यों के चयन की तैयारी 27 नवंबर के बाद से चालू हाे जायेगी. चयनित सदस्यों की सूची तीस नवंबर तक हर हाल में जारी कर दी जायेगी. इसके बाद तीन दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष चयन के लिए औपचारिक कवायद आयोजित की जायेगी. गगन के मुताबिक दस को ही पार्टी का खुला अधिवेशन आयोजित किया जाना है. यह राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद आयोजित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें