32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रियंका बताएं, नेहरू और इंदिरा ने सरदार जैसे निष्ठावान कांग्रेसी को भारतरत्न क्यों नहीं दिया : सुशील मोदी

पटना:बिहारके उपमुख्यमंत्री सुशील मोदीने ट्वीट कर कहा है कि आजादी के बाद देसी रियासतों के भारत में विलय का जो काम एक भूभाग में केवल धारा 370 की वजह से अधूरा पड़ा था, वह 70 साल बाद इस बार सरदार बलल्भ भाई पटेल की जयंती पर पूरा हो रहा है, इसलिए इस विशेष अवसर पर […]

पटना:बिहारके उपमुख्यमंत्री सुशील मोदीने ट्वीट कर कहा है कि आजादी के बाद देसी रियासतों के भारत में विलय का जो काम एक भूभाग में केवल धारा 370 की वजह से अधूरा पड़ा था, वह 70 साल बाद इस बार सरदार बलल्भ भाई पटेल की जयंती पर पूरा हो रहा है, इसलिए इस विशेष अवसर पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को बिहार की जनता की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं. उन्होंने कहा कि यह अवसर लौह पुरुष को भाजपा के पूर्ण बहुमत वाली केंद्र सरकार की सच्ची श्रद्धांजलि है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति और गृहमंत्री अमित शाह के प्रशासनिक कौशल से ही सम्भव हो सकी.

सुशील मोदीने सवाल करते हुए कहा कि प्रियंका गांधी यह भी बताएं कि नेहरू और उनकी दादी ने सरदार जैसे निष्ठावान कांग्रेसी को भारतरत्न क्यों नहीं दिया? प्रधानमंत्री मोदी ने दल से ऊपर देश को रखने की नीति अपनायी और सरदार पटेल को वह सम्मान दिलाया, जिससे उन्हें वंचित रखने का अपराध कांग्रेस करती रही.

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आधुनिक भारतीय गणराज्य के महान शिल्पकार सरदार पटेल की 144वीं जयंती पर देश को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो नए केंद्रशासित प्रदेश मिल रहे हैं, जिसके साथ इस हिमालयी भूभाग के विकास में बाधक 153 पुराने कानून खत्म हो जाएंगे, घाटी को अलगाववाद से मुक्ति मिलेगी और दोनों प्रदेशों की जनता को रिजर्वेशन, आधार, आरटीआई, आरटीई जैसे 106 केंद्रीय कानून लागू होने का लाभ मिलने लगेगा. कांग्रेस और राजद के लोग बताएं कि क्या वे कश्मीरियों को रिजर्वेशन से वंचित रखने के लिए धारा-370 हटाने का विरोध कर रहे थे?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें