2020 में CM नीतीश ने दोहरा शतक लगाने का किया दावा, ...तो विपक्ष की पूरी नहीं हो पायेगी हाफ सेंचुरी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार में एनडीए के कप्तान नीतीश कुमार ने 2020 में दोहरा शतक लगाने की बात कही है. मालूम हो कि बिहार विधानसभा में कुल 243 सीटें हैं. इनमें 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा मुख्यमंत्री ने किया है. गगर ऐसा होता है तो राजनीतिक पिच पर बिहार मेंविपक्षी दल हाफ सेंचुरी भी नहीं लगा पायेंगे.

अगले साल राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव में एनडीए की बड़ी जीत का दावा करते हुए शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नेकहा कि जो लोग जेडीयू और उसकी गठबंधन सहयोगी बीजेपी के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका बुरा हाल होनेवाला है. मुख्यमंत्री ने कहा, '2010 का विधानसभा चुनाव याद करने की कोशिश करें. आशंका जतायी गयी थी कि हमें बहुमत नहीं मिलेगा, लेकिन हम 243 सीटों में से 206 सीट पर जीत गये थे. आश्वस्त रहें कि हमें अगले साल 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी.' उन्होंने कहा कि जेडीयू और बीजेपी के बीच सबकुछ ठीक है. उन्होंने कहा, 'ऐसे बहुत लोग हैं, जो यह सोचते हैं कि हमारे गठबंधन में घचपच (कुछ गड़बड़ी) है. ऐसा नहीं है. और जो गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका बुरा हाल होनेवाला है.'

नीतीश कुमार बिहार बीजेपी के अंदर नेताओं के एक गुट द्वारा उनके नेतृत्व पर हाल में हुई बयानबाजी से दुखी दिखे. बिना किसी का नाम लिये उन्होंने कहा, 'कोई अनाप-शनाप बोल रहा है, तो बोलने दीजिए, नोटिस मत लीजिए.' साथ ही पार्टी प्रवक्ताओं से कहा कि आप लोग भी प्रतिक्रिया देने से बचें.' नीतीश कुमार के रुख से स्पष्ट है कि अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर ही जेडीयू चुनावी मैदान में उतरेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें