26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टॉल प्लाजा के ठेकेदार राजेंद्र सिंह के आवास पर दूसरे दिन भी छापा, 10 शहरों में है संपत्ति, अमेरिका में भी घर होने के मिले प्रमाण

पटना : टॉल प्लाजा के ठेकेदार राजेंद्र सिंह के एसके पुरी के मदर टेरेसा मार्ग स्थित आलीशान आ‌वास में आयकर विभाग की विशेष टीम की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी रही. गुरुवार की देर शाम से शुरू हुई यह छापेमारी शुक्रवार की देर रात तक चलती रही. इस दौरान 30 लाख कैश के अलावा करीब […]

पटना : टॉल प्लाजा के ठेकेदार राजेंद्र सिंह के एसके पुरी के मदर टेरेसा मार्ग स्थित आलीशान आ‌वास में आयकर विभाग की विशेष टीम की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी रही. गुरुवार की देर शाम से शुरू हुई यह छापेमारी शुक्रवार की देर रात तक चलती रही. इस दौरान 30 लाख कैश के अलावा करीब 10 शहरों में 25-28 जमीन-जायदाद के कागज मिले हैं.
इनकी जांच कर यह पता लगाया जा रहा है कि इनमें कौन-कौन संपत्ति अवैध कमाई से खरीदी गयी है. अब तक की जांच में बेंगलुरु, नोएडा, लखनऊ, दिल्ली, पटना, गया समेत 10 शहरों में संपत्ति का पता चल चुका है.
इसमें कई मकान और जमीन के प्लॉट शामिल हैं. जांच अधिकारियों को अमेरिका में भी मकान होने के कुछ सबूत मिले हैं, लेकिन इसकी वास्तविकता को लेकर अभी जांच चल रही है. हकीकत में यह घर उन्होंने खरीदा है या किसी दूसरे का है, इसकी जांच की जा रही है.
राजद विधायक सुरेंद्र यादव के रिश्तेदार हैं ठेकेदार राजेंद्र सिंह : ठेकेदार राजेंद्र सिंह का समधियाना गया के बेलागंज के राजद विधायक सुरेंद्र यादव के घर है. इस दृष्टिकोण से भी जांच की जा रही है कि इनकी तमाम संपत्तियों में सिर्फ इनका ही पैसा लगा है या इनके किसी रिश्तेदार की भी इसमें हिस्सेदारी है.
राजेंद्र सिंह शुरुआत में बिहार राज्य पुल निर्माण निगम में ठेकेदारी किया करते थे. इसके बाद उन्होंने टॉल प्लाजा का ठेका लेना शुरू कर दिया. साथ ही स्टोन चिप्स का भी कारोबार शुरू कर दिया. इन तमाम तरह के धंधों के होने के बावजूद उन्होंने बड़े स्तर पर आयकर की चोरी की है. इनका सालाना आयकर रिटर्न वास्तविक से काफी कम होता है. शुरुआती जांच में करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला सामने आ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें