36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : टॉल प्लाजा के ठेकेदार राजेंद्र सिंह के यहां छापेमारी, 25 लाख से ज्यादा नकद बरामद, जानें और कहां-कहां हुई छापेमारी

देर रात तक चला सर्च ऑपरेशन पटना : आयकर विभाग की विशेष टीम ने शहर के जाने-माने टॉल प्लाजा ठेकेदार और स्टोन चिप्स के व्यवसायी राजेंद्र सिंह के यहां छापेमारी की. एसके पुरी के मदर टेरेसा मार्ग स्थित उनके 15 नंबर आवास पर गुरुवार की देर शाम को शुरू हुई छापेमारी देर रात तक चली. […]

देर रात तक चला सर्च ऑपरेशन

पटना : आयकर विभाग की विशेष टीम ने शहर के जाने-माने टॉल प्लाजा ठेकेदार और स्टोन चिप्स के व्यवसायी राजेंद्र सिंह के यहां छापेमारी की. एसके पुरी के मदर टेरेसा मार्ग स्थित उनके 15 नंबर आवास पर गुरुवार की देर शाम को शुरू हुई छापेमारी देर रात तक चली. इस दौरान पांच मंजिले इस आलीशान मकान के हर फ्लोर को आयकर विभाग की टीम ने खंगाला. इनके पास वर्तमान में चार टॉल प्लाजा का ठेका है.

वहां भी आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने सर्च किया. ये टॉल प्लाजा छपरा, समस्तीपुर, किशनगंज और पूर्णिया में हैं. पटना स्थित आवास से देर शाम तक 25 लाख से ज्यादा कैश मिल चुका था. हालांकि, छापेमारी पूरी होने के बाद बरामद कैश की मात्रा बढ़ने की संभावना है. चूंकि देर रात तक कई स्थानों से अधिक मात्रा में कैश बरामद हुआ, जिसे गिनने और मिलाने की प्रक्रिया चल रही थी. इसके अलावा बड़ी संख्या में सोने और चांदी के जेवरात भी मिले हैं. .

आयकर विभाग को उनके आ‌वास से बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद और निवेश के कागजात मिले हैं. शुरुआती जांच के दौरान पता चला है कि ये कागजात दिल्ली, मुंबई समेत अन्य शहरों मौजूद उनकी करोड़ों की संपत्ति के हैं. हालांकि, अभी आयकर विभाग इसकी जांच कर रही है कि इसमें कितनी संपत्ति अवैध या बिना टैक्स दिये हैं.

कितनी संपत्ति का जिक्र उन्होंने अपने आयकर रिटर्न में नहीं किया है. इसके अलावा बड़ी मात्रा में शेयर, म्यूचुअल फंड समेत अन्य माध्यमों में निवेश के भी प्रमाण मिले हैं, जिनकी जांच अभी चल रही है. आयकर विभाग को बड़ी संख्या में बैंक की पासबुक और कुछ लॉकर भी मिले हैं. इन पासबुकों में भी लाखों रुपये जमा हैं. इन सभी की जांच पूरी होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी.

बरामदगी

25 लाख से ज्यादा कैश

बड़ी संख्या में सोने और चांदी के जेवरात

कई शहरों में जमीन-जायदाद और निवेश के कागजात

बड़ी संख्या में बैंक की पासबुक और लॉकर

बड़े नेता के रिश्तेदार हैं राजेंद्र िसंह

इस छापेमारी में यह बात भी सामने आ रही है कि राजेंद्र सिंह के घर में किसी बड़े नेता की ससुराल भी है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि वे कौन हैं. इस बारे में अभी जानकारी ली जा रही है.

कहां-कहां छापेमारी

एसके पुरी के मदर टेरेसा मार्ग स्थित उनके 15 नंबर आवास

छपरा, समस्तीपुर, किशनगंज और पूर्णिया स्थित टॉल प्लाजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें