37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : दिन में रही जबरदस्त गर्मी शाम को चली धूल भरी आंधी, दोपहर का उच्चतम तापमान रहा 43 डिग्री

पटना : सोमवार को दिन में जबरदस्त गर्मी महसूस की गयी. दिन में दोपहर का उच्चतम तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा, जबकि न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. हालांकि, देर शाम अचानक मौसम ने करवट ली. तेज धूल भरी आंधी चली. शहर के बाहरी खासतौर गंगा के कछार में हल्की बारिश […]

पटना : सोमवार को दिन में जबरदस्त गर्मी महसूस की गयी. दिन में दोपहर का उच्चतम तापमान 43 डिग्री से ऊपर रहा, जबकि न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. हालांकि, देर शाम अचानक मौसम ने करवट ली. तेज धूल भरी आंधी चली.
शहर के बाहरी खासतौर गंगा के कछार में हल्की बारिश हुई है. आइएमडी के रिकाॅर्ड के मुताबिक एयरपोर्ट के आसपास बरसात ट्रेस हुई है. इसकी वजह से फ्लाइट परिचालन पर भी असर पड़ा. मंगलवार को लू चलने और रात बेहद गर्म रहने का पूर्वानुमान है. शाम को छह बजे अचानक अलर्ट जारी किया था कि सोमवार की रात बारिश हो सकती है.
अगले चार दिन छाये रहेंगे बादल : आइएमडी, पटना के मुताबिक 12 से 14 जून तक राजधानी के आसमान में बादल छाये रहेंगे. 15 से 16 जून के बीच बारिश होने की उम्मीद है.
दक्षिणी-पश्चिमी माॅनसून से उम्मीद : आइएमडी पटना के मुताबिक दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून से कुछ उम्मीद बनने जा रही है. आइएमडी पटना के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आनंद शंकर ने बताया कि दक्षिण-पश्चिमी माॅनसून का सिस्टम तेजी से बन रहा है. उम्मीद की जा सकती है कि यह सिस्टम ही बिहार में बरसात करायेगा.
बढ़े तापमान से 670 मेगावाट पर पहुंचा पेसू का लोड
पटना : बढ़े तापमान से सोमवार को पेसू का विद्युत खपत 670 मेगावाट पर पहुंचा. यह अब तक का सबसे ऊपरी स्तर (आल टाइम रिकार्ड) है. इससे पहले पेसू का अधिकतम खपत 636 मेगावाट रहा है, जो कुछ दिनों पहले पारा के 42 डिग्री पर पहुंचने पर हुआ था. पिछले वर्ष का अधिकतम खपत 630 मेगावाट रहा था और यह उससे 40 मेगावाट अधिक है.
समय खपत (मेगावाट)
8 बजे 487
9 बजे 506
10 बजे 542
11 बजे 585
समय खपत (मेगावाट)
12 बजे 626
1 बजे 625
2 बजे 642
3 बजे 670

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें