27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव : सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत, कोई खत्म नहीं कर सकता आरक्षण : नीतीश, …पढ़ें किसने क्या कहा?

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. मतदाताओं को रिझाने में कोई पार्टी पीछे रहना नहीं चाहती है. पक्ष-विपक्ष के सभी नेता सूबे के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को चुनावी रैली को संबोधित किया. सीतामढ़ी में मुख्यमंत्री ने कहा कि आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है. […]

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी है. मतदाताओं को रिझाने में कोई पार्टी पीछे रहना नहीं चाहती है. पक्ष-विपक्ष के सभी नेता सूबे के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को चुनावी रैली को संबोधित किया. सीतामढ़ी में मुख्यमंत्री ने कहा कि आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है. चुनावी रैली को संबोधित करते हुए किस नेता ने क्या कहा? पढ़ें…

आरक्षण को लेकर भ्रम फैला रहा महागठबंधन : नीतीश कुमार

सीतामढ़ी के बाजपट्टी में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 13 वर्षों में बिहार की तस्वीर और विकास दर में काफी बदलाव आया है. सड़क, स्वास्थ्य, बिजली, सात निश्चय योजना व हर घर नल जल योजना से गांव में पक्की सड़क का निर्माण कराया जा रहा है. सामान्य की तरह मदरसा शिक्षकों को भी वेतन दिया जा रहा है. केंद्र व बिहार सरकार ने मिलकर पिछड़ा व अल्पसंख्यकों समेत अन्य के विकास के लिए आयोग का गठन किया. आरक्षण कांग्रेस नहीं, बल्कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की देन है, जिसे कभी भी कोई खत्म नहीं कर सकता. महागठबंधन भ्रम फैला कर राजनीतिक रोटी सेंकने का प्रयास कर रहा है. नीतीश कुमार ने कहा कि महिला सशक्तीकरण और बच्चियों को प्रोत्साहित करने के लिए पोशाक साइकिल छात्रवृत्ति दी जाती है. गरीब बच्चों को पढ़ने के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड दिया जा रहा है. बिहार के हर जिले में आईटीआई, मेडिकल, इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक व एनएम कॉलेज खुल रहे हैं. सड़क का चौड़ीकरण हो रहा है. शराबबंदी की वजह से हर घर में खुशहाली आयी है, पति पत्नी दोनों मेहनत करते हैं. बिहार के विकास में सहयोग करते हैं. बीमारू बिहार से विकासशील बिहार बन चुका है.

लालूजी को न्याय व संविधान बचाने को है यह चुनाव : तेजस्वी यादव

सीतामढ़ी में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि यह चुनाव एक पार्टी और व्यक्ति विशेष का नहीं है, बल्कि लालूजी को न्याय दिलाने, आरक्षण व संविधान बचाने का है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रांची जेल में बंद पिताजी (लालू प्रसाद) से मिलने गये थे, लेकिन वहां की भाजपा सरकार के दबाव पर जेल प्रशासन ने नहीं मिलने दिया. यहां न्याय मांगने आया हूं. अगर पिताजी जेल से बाहर होते, तो आरक्षण से छेड़छाड़ नहीं होती. केंद्र की मोदी सरकार हर खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कही थी. यह वादा पूरा नहीं हुआ. पीएम नरेंद्र मोदी सिर्फ हिंदू-मुस्लिम, मंदिर व पाकिस्तान की बात करते है. सूबे के एक नेता पाक भेजने की बात कहते हैं. यह देश किसी के बाप का है, जो पाक भेज देंगे.

मुख्यमंत्री ने सिर्फ बड़े लोगों को फायदा पहुंचाया : उपेंद्र कुशवाहा

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरएलएसपी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने कोइरिया पिपरा में कहा कि नीतीश कुमार ने कहा था मिट्टी में मिल जायेंगे, लेकिन भाजपा में नहीं जायेंगे. भइया भाजपा के साथ चले गये. अब मिट्टी में मिलने की बारी है. अब मिट्टी में मिलायेगी बिहार की जनता. उन्होंने कहा कि मिट्टी में मिलना इसलिए भी जरूरी है कि 15 साल में बिहार को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सिर्फ बड़े लोगों को फायदा पहुंचाया. शराबबंदी में भी शराब मिल रही हैं.

जुमले की सरकार ने एक वादा भी पूरा नहीं किया, सर्जिकल स्ट्राइक की बात झूठी : जीतनराम मांझी

सीतामढ़ी के चैरात में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हमें संविधान और देश को बचाने के लिए महागठबंधन की सरकार बनानी होगी. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 में जुमले की सरकार युवाओं, किसानों व गरीब-गुरबों को सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आ गयी, लेकिन अपने किये एक भी वादे को पूरा नहीं किया. मोदी सरकार के पास अब कोई मुद्दा नहीं है, तो पाकिस्तान के विरुद्ध सर्जिकल स्ट्राइक की बात कह कर जनता को गुमराह कर वोट मांग रही है. सर्जिकल स्ट्राइक की बात भी झूठी है. हर कार्य का कोई ना कोई निशान जरूर रहता है. लेकिन, सर्जिकल स्ट्राइक का नहीं है.

सरकार बनाने के बाद वादा भूल गये : मुकेश सहनी

वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि पिछले चुनाव में निषाद समाज को आरक्षण देने का वादा कर मोदी सरकार ने हमारा वोट ले लिया. सरकार बनाने के बाद हमारे साथ वादा खिलाफी कर दिया. हमें अपनी ताकत का अहसास करा कर सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाकर महागठबंधन की सरकार बनानी है.

मोदी के नेतृत्व में विकास के पथ पर देश मजबूत : गिरिराज सिंह

रून्नीसैदपुर और नानपुर प्रखंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर मजबूती से अग्रसर है. देश सुरक्षित रहेगा, तो हम सभी सुरक्षित रहेंगे. देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत सरकार की जरूरत बतायी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी में अपनी हार को देखकर मानसिक रूप से घबरा गये हैं. यही कारण है कि वह केरल के वायनाड से भी चुनाव मैदान में उतरे. उन्होंने राहुल गांधी को झूठ का पिटारा बताया.

मोदी के नेतृत्व में देशवासियों को मिल रहा सम्मान के साथ सुरक्षा : हेमा मालिनी

पूर्वी चंपारण के केसरिया में भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि आज देश में एक व्यक्ति देशवासियों के सपनों को पूरा करने एवं भविष्य को बदलने के लिए आगे बढ़कर काम कर रहा है, तो कुछ लोग गठबंधन बना गिराने के लिए एकजुट हुए हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति पर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा में सेना को पीएम का साथ व सम्मान दोनों मिला है. देश में एनडीए की हवा चल रही है. वहीं,रामगढ़वा में फिल्म अभिनेत्री व मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि बिहार में अब सड़कें चकाचक दिख रही हैं. उन्होंने लालू यादव का नाम लिये बगैर कहा कि एक समय था, जब बिहार की सड़कों को उनके गाल से जोड़ा जाता था, लेकिन उस समय सड़कों का हालत काफी जर्जर थी. अब बहुत खुशी हो रही है कि चारों तरफ चकाचक सड़कें दिखाई दे रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें