30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : महागठबंधन में अब तक नहीं हुआ साझा प्रचार, राहुल की किसी भी सभा में शामिल नहीं हुए तेजस्वी यादव

पटना : महागठबंधन के दो अहम प्लेयर राजद और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दूसरे चरण का मतदान पूरा होने वाला है, लेकिन कांग्रेस और राजद नेताओं का साझा चुनाव प्रचार अब तक शुरू नहीं पाया है. यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किसी भी सभा में तेजस्वी यादव […]

पटना : महागठबंधन के दो अहम प्लेयर राजद और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दूसरे चरण का मतदान पूरा होने वाला है, लेकिन कांग्रेस और राजद नेताओं का साझा चुनाव प्रचार अब तक शुरू नहीं पाया है.
यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किसी भी सभा में तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए हैं. तेजस्वी 50 से अधिक चुनावी सभा कर चुके हैं, लेकिन उनकी किसी सभा में कांग्रेस का कोई बड़ा नेता शामिल नही हुए हैं. इसके विपरीत एनडीए में साझा चुनाव प्रचार चल रहा है.
प्रधानमंत्री की सभा में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हो रहे हैं. राजद लोकसभा की 19 और कांग्रेस नौ सीट पर चुनाव लड़ रही है. महागठबंधन में तीन और दल शामिल हैं. पहले कहा गया था कि साझा चुनाव प्रचार चलेगा, साझा घोषणापत्र होगा लेकिन सारी बातें हवा-हवाई रहीं. बताया जा रहा है कि को-ऑर्डिनेशन कमेटी भी सिर्फ कहने भर की है.
जिलों में भी यही हाल है. राजद और हम नेताओं का तो साझा चुनाव प्रचार चल भी रहा है, लेकिन कांग्रेस और राजद के बड़े नेता चुनाव प्रचार में साथ नहीं दिख रहे हैं. भाजपा और जदयू के नेता एक-दूसरे के उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. ऊपर के स्तर पर कांग्रेस और राजद के नेताओं में जो उदासीनता है उसका असर निचले स्तर पर भी देखने को मिल रहा है. बिहार में राहुल गांधी की जितनी भी सभा हुई, किसी में तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए हैं.
तेजस्वी का चुनाव प्रचार राजद उम्मीदवार और कांग्रेस नेताओं का चुनाव प्रचार अपने उम्मीदवार पर केंद्रित हैं. इस मुद्दे पर किसी दल के कोई भी नेता कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. कांग्रेस व राजद दोनों दल के नेता दबी जुबान में कहते हैं कि अलग-अलग चुनाव प्रचार चल रहा है. लेकिन, राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन कहते हैं कि महागठबंधन में सब ठीक चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें