29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेमौसम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, ठनका गिरने से चार लोगों की मौत, बुधवार तक बारिश होने की संभावना

प्रभात खबर टोली @ पटना बिहार में मंगलवार की सुबह आयी तेज आंधी और बेमौसम हुई बारिश ने सूबे में काफी तबाही मचायी है. आंधी-पानी से सूबे के कई जिलों में जान-माल का नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने मंगलवार के साथ-साथ बुधवार को भी आंधी-पानी की संभावना जतायी है. वहीं, बेमौसम बारिश से फसलों […]

प्रभात खबर टोली @ पटना

बिहार में मंगलवार की सुबह आयी तेज आंधी और बेमौसम हुई बारिश ने सूबे में काफी तबाही मचायी है. आंधी-पानी से सूबे के कई जिलों में जान-माल का नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने मंगलवार के साथ-साथ बुधवार को भी आंधी-पानी की संभावना जतायी है. वहीं, बेमौसम बारिश से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. गोपालगंज, औरंगाबाद, नालंदा आदि जिलों से जान-माल के नुकसान की सूचना है.

गोपालगंज में आंधी-पानी में गिरा नवनिर्मित मकान, पांच लोग दबे

गोपालगंज में मंगलवार की अहले सुबह आये तेज आंधी-पानी में नवनिर्मित मकान गिरने से एक ही परिवार के पांच लोग दबकर घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें पटना रेफर किया गया है. हादसा बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के उसरी गांव में हुआ. घायलों में अभिषेक कुमार श्रीवास्तव, शत्रुघ्न श्रीवास्तव, मालती देवी, सरस्वती देवी तथा एक अन्य महिला शामिल हैं. सरस्वती देवी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि अन्य सभी घायलों की स्थिति नाजुक होने पर बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पटना रेफर किया गया है. हादसे के बाद अंचल पदाधिकारी ने जांच शुरू कर दी है. वहीं, दूसरी तरफ नगर थाना क्षेत्र के पोस्ट ऑफिस चौक के समीप पेड़ गिरने से एनएच-85 पर यातायात बाधित हो गया.

औरंगाबाद में वज्रपात से चार लोगों की मौत

मंगलवार की सुबह जिले में आंधी पानी के दौरान जिले में हुए वज्रपात की घटना में चार लोग कि मौत हो गयी है. घटना जिले के अलग-अलग स्थानों पर घटी है. जानकारी के अनुसार, नवीनगर प्रखंड के माली थाना क्षेत्र के सहरसा गांव निवासी गुप्ता साव की पुत्री रूपा कुमारी घर से बाहर किसी काम से निकली हुई थी. इसी दौरान बारिश शुरू होने पर युवती पेड़ के नीचे छिप गयी. इसी दौरान तेज आवाज के साथ वज्रपात होने से वह वज्रपात की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी. घटना के बाद गांव में मातम का माहौल कायम हो गया. वहीं, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. दूसरी घटना अंबा थाना क्षेत्र के जोड़ा गांव में घटी है. बधार में पशु चरा रहे नरेश पासवान के ऊपर ठनका गिर जाने से वह गंभीर रूप से झुलस गया. नरेश को इलाज के लिए तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. तीसरी घटना ओबरा थाना क्षेत्र के अतरौली टोले कंचन बिगहा गांव निवासी महादेव भूईया की 65 वर्षी पत्नी धनमतीया देवी की मौत ठनका गिरने से हो गयी. जानकारी के अनुसार महिला गांव के बधार के खेत मे लगी रबी फसल की कटनी कर रही थी. इसी बीच आंधी-पानी के बीच ठनका गिर जाने से वह ठनके की चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो गयी. घटना की सूचना ओबरा पुलिस को दे दी गयी है. चौथी घटना नवीनगर प्रखंड के बढ़की पाढ़ी गांव निवासी किसान नरेश पांडेय उम्र लगभग 70 वर्ष की मौत खेत मे खेसारी फसल काटने के दौरान हो गया है. वहीं, आंधी पानी से गेहूं का फसल नष्ट हुआ है.

नालंदा में ठनका गिरने से महिला झुलसी

नालंदा जिले के करायपशुराय थाना क्षेत्र के महादेव स्थान में बारिश के दौरान ठनका गिरने की सूचना है. ठनका की चपेट में आने से एक महिला बुरी तरह से झुलस गयी. झुलसी महिला को चिंताजनक हालत में पटना रेफर कर दिया गया है.

मंगलवार और बुधवार को बारिश होने की संभावना

राजधानी पटना और आसपास के इलाकों के साथ-साथ बिहार के कई जिलों में बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, गया का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि भागलपुर का 19.6 डिग्री तथा पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले एक-दो दिनों में राज्य के कई इलाकों में बादल छाये रहेंगे तथा गरज के साथ बारिश होगी. इस दौरान कुछ इलाकों में तेज हवा चलने और आंधी आने के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार से राजधानी समेत आसपास के इलाकों में मौसम बदल सकता है. मौसम में बदलाव का असर बुधवार तक जारी रहेगा. इस दौरान तेज हवा के साथ पांच से दस मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना जतायी गयी है. मौसम विभाग ने 28 मार्च को धूप निकलने से दिन के साथ ही रात के तापमान में फिर से बढ़ोतरी की बात कही है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के कारण मौसम में बदलाव आया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें