27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आचार संहिता में फंसीं निगम की 100 योजनाएं, विज्ञापन होर्डिंगों को हटाने में जुटा निगम प्रशासन

पटना : नगर निगम के 75 वार्डों के लिए करीब 42 सौ योजनाएं बनायी गयीं और योजनाओं को पूरा करने के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया शुरू की गयी. नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले शत-प्रतिशत योजनाओं का वर्क ऑर्डर देने का लक्ष्य निर्धारित किया. लेकिन, रविवार को […]

पटना : नगर निगम के 75 वार्डों के लिए करीब 42 सौ योजनाएं बनायी गयीं और योजनाओं को पूरा करने के लिए एजेंसी चयन की प्रक्रिया शुरू की गयी.
नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले शत-प्रतिशत योजनाओं का वर्क ऑर्डर देने का लक्ष्य निर्धारित किया. लेकिन, रविवार को चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी और करीब 100 योजनाओं को पूरा करने के लिए चयनित एजेंसियों को वर्क ऑर्डर नहीं दिया जा सका है. अब चुनाव आचार संहित लागू हो जाने के बाद इन योजनाओं का वर्क ऑर्डर नहीं दिया जा सकेगा.
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर असर नहीं
पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने निर्धारित समय से योजनाओं की डीपीआर व डिजाइन तैयार करने के साथ-साथ एजेंसी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी. इससे चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले एजेंसियों को चयनित करने के साथ-साथ वर्क ऑर्डर भी दे दिया गया और स्मार्ट सिटी की सभी योजनाओं का शिलान्यास भी कर लिया गया है. इससे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर चुनाव आचार संहिता का असर नहीं पड़ेगा.
विज्ञापन होर्डिंगों को हटाने में जुट गया है निगम प्रशासन
पटना : रविवार की शाम चुनाव आचार संहिता लागू हो गया. चुनाव आचार संहिता लागू होते ही नगर निगम प्रशासन ने अंचल स्तर पर विज्ञान होर्डिंग व पोस्टर लगाने में जुट गया.
अंचल स्तर पर निगम कर्मियों की टीम देर रात्रि तक बैनर, पोस्टर व होर्डिंग हटाते रहे. नूतन राजधानी अंचल में चार टीम सड़कों पर निकली, जो बेली रोड, वीरचंद पटेल पथ, फ्रेजर रोड, स्टेशन रोड, गांधी मैदान के चारों ओर, अशोक राजपथ आदि इलाकों से एक-एक पोस्टर व बैनर हटा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें