25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : अब लालटेन की जरूरत नहीं सभी 40 सीटें जीतेंगे : नीतीश कुमार

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संकल्प रैली में कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनेगी. आतंकवाद से कोई समझौता नहीं होगा. उन्होंने साफ कहा कि बिहार के विकास के लिए वे फिर से साथ आये हैं. बिहार के विकास के लिए एकजुट हैं. लोगों की सेवा करना ही उनका […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संकल्प रैली में कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दोबारा सरकार बनेगी. आतंकवाद से कोई समझौता नहीं होगा.
उन्होंने साफ कहा कि बिहार के विकास के लिए वे फिर से साथ आये हैं. बिहार के विकास के लिए एकजुट हैं. लोगों की सेवा करना ही उनका धर्म है. सीएम ने कहा कि अब बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गयी है. राज्य की 40 की 40 सीटों पर जीत हासिल करेंगे. सीएम ने बिहार में हो रहे कामों की भी चर्चा की और प्रधानमंत्री से कहा कि बिहार के विकास में इसी तरह सहयोग करते रहिए.
मुख्यमंत्री ने वीर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि सभी की शहादत पर देश को नाज है. हाल के दिनों में जो आतंकी घटना हुई और वीर जवान शहीद हुए, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो पहल की वह स्वागतयोग्य है. देश को नेतृत्व पर पूरा भरोसा है. केंद्र सरकार ने सेना को खुली छूट दी है. पूरे देश में आतंकवाद के खिलाफ माहौल बना है. सेना की कार्रवाई को मैं सलाम करता हूं. सीएम ने कहा कि आतंकवाद से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होगा. जो भी कदम सरकार उठायेगी, उसके साथ पूरा देश खड़ा है.
उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जो काम किया उसकी चर्चा लोग करते हैं. पीएम उज्ज्वला योजना से पर्यावरण बेहतर हुआ और गरीब घर की महिलाओं को इसका लाभ मिला. आयुष्मान भारत की शुरुआत हुई. बिहार के 1.8 करोड़ परिवारों को इसका लाभ मिलेगा. किसान सम्मान निधि योजना के लिए सीएम ने पीएम को बधाई दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि दो अक्तूबर के पहले राज्य के हर घर में शौचालय होगा.
न्याय के साथ विकास
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अपनी तरफ से न्याय के साथ विकास का काम शुरू किया है. गांवों और टोलों को सड़क से जोड़ा गया है.
सात निश्चय से गांव की गली पक्की हो रही है. लोगों को नल का जल मिलेगा. महिलाओं को सरकारी सेवा में 35% आरक्षण का लाभ मिलने लगा है. कानून बनाकर गरीब सवर्णों को भी 10% आरक्षण लागू कर दिया गया है. महिलाओं को पंचायती राज संस्थाओं में 50% आरक्षण दिया गया. महिलाओं के साथ-साथ युवाओं के उत्थान के लिए काम हो रहा है. हर जिले में इंजीनियरिंग काॅलेज, महिला आइटीआइ, एएनएम और हर अनुमंडल में आइटीआइ खोला जा रहा. केंद्र सरकार को बधाई देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि नये मेडिकल काॅलेजों के लिए सहायता मिल रही. बिहार पिछड़ा राज्य है. फिर भी हमलोग बुलंदी के साथ काम कर रहे हैं.
2009 से डबल डिजिट में विकास दर है. 2017- 18 में देश में सबसे अधिक 11.3% विकास दर बिहार की रही. बिहार में 60 साल के सभी लोगों को पेंशन अप्रैल से शुरू हो जायेगी. उन्होंने लोगों से आपसी भाईचारा बनाये रखने और सभी धर्मों की इज्जत करने की अपील की. कहा कि इससे देश मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि बापू के सात सामाजिक पापों को सभी कार्यालय और स्कूल में लिखा गया है, ताकि नयी पीढ़ी इसे जाने .
कुछ लोगों की रुचि सेवा में नहीं, मेवा में
सीएम ने कहा कि कुछ लोगों को सेवा में नहीं, मेवा में रुचि है. सिर्फ धनार्जन करते हैं. ऐसे लोगों से सावधान रहें. बिहार और देश को आगे बढ़ाना है. सबको एकजुट होकर काम हो रहा है. इसके पहले सीएम ने कश्मीर में शहीद बिहार के जवानों को याद किया. सीएम ने विंग कमांडर अभिनंदन का नाम लिया और कहा कि उन्हें 60 घंटे में पाकिस्तान को छोड़ना पड़ा. मोदी जी को इसके लिए बधाई. अभिनंदन का भी अभिनंदन.
हमेशा के लिए बुझ चुकी है लालटेन : सुशील मोदी
उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अब बिहार के हर घर में बिजली आ चुकी है. लालटेन हमेशा के लिए बुझ गया है. उन्होंने लोगों से 40 की 40 सीटें एनडीए को देेने की अपील की. कहा कि 1999 में हमनेे संयुक्त बिहार में 54 में 40 सीटें जीत कर वाजपेयी को पीएम बनाया था. विस्तृत पेज 11
बुलेट की जंग जीती, अब बैलेट की लड़ाई जीतेंगे : रामविलास
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में भारत का भविष्य सुरक्षित बताया है. नरेंद्र मोदी बुद्ध और युद्ध दोनों को साथ लेकर चल रहे हैं. बुलेट की लड़ाई हम जीत चुके हैं. अब जनता को बैलेट की लड़ाई जितवानी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें