पटना : कस्टमर केयर जैसै मिलते-जुलते नंबरों से कॉल कर बैंक खाता कर रहे खाली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भूल से भी न दें ओटीपी व पिन की जानकारी
पटना : देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने फर्जी फोन कॉल से अपने ग्राहकों को सावधान किया है. फ्रॉड करने वालों ने अब अपने तरीके में बदलाव कर लिया है. वे अब बैंक के कस्टमर केयर नंबर से मिलते-जुलते फोन नंबरों से बैंक के खाताधारकों को कॉल कर उनसे खातों अौर एटीएम की जानकारी मांग खाते को खाली कर रहे है.
बैंक ने अपने ग्राहकों को आगाह किया : बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट कर उन्हें ऐसे फेक नंबरों से बचने का आग्रह किया है. बैंक ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है कि अगर आपके पास कोई भी फोन आये, तो भूल से भी उन्हें अपने बैंक खाते या फिर एटीएम कार्ड से जुड़ी जानकारी न दें. बैंक ने खाता धारकों की सहायता के लिए आधिकारिक कस्टमर केयर नंबर जारी किया है. किसी भी तरह के फ्रॉड की स्थिति में कस्टमर केयर को फोन कर तुरंत कार्ड ब्लाॅक कराएं.
बैंक के अधिकृत नंबर इस प्रकार
बैंकिंग कार्य के लिए : 18001802222 और 18001032222
बैलेंस की जानकारी के लिए : 18001802223 (मिस कॉल)
एटीएम कार्ड से संबंधित जानकारी के लिए : 18001802345
बैंक की वेबसाइट और ग्राहकों को इ-मेल और एसएमएस भेज कर अलर्ट किया जा रहा है. खाता धारक किसी भी स्थिति में अपना ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) शेयर न करें. फ्रॉड की स्थित में बैंक से संपर्क करें. साथ ही स्थानीय थाना में शिकायत दर्ज कराएं.
सुधीर दलाल, मंडल
प्रमुख, पीएनबी
सिंचाई विभाग के अभियंता के खाते से जालसाजों ने निकाले 20 हजार
पटना :सिंचाई विभाग में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत अबुल फैज के खाता से जालसाजों ने 20 हजार रुपया निकाल लिया. आलमगंज के रहने वाले अबुल फैज को जैसे ही पैसे की निकासी का मैसेज मिला वैसे ही उन्होंने अपना एटीएम ब्लॉक करा दिया. जिसके कारण उनके खाता में रहे 40 हजार रुपये बच गये. इस संबंध मेंसहायक अभियंता ने कोतवाली थाने में शिकायत की है. बताया जाता है कि इनका भी एटीएम व पासबुक घर पर था लेकिन जालसाजों ने उनके खाता से निकासी कर ली. इस तरह की कई घटनाएं पूर्व में घटित हो चुकी है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें