36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राहुल गांधी ने बिहार के कुमार आशीष को पद से हटाया, प्रियंका के सहयोग के लिए किये गये थे नियुक्त

नयी दिल्ली : उत्तरप्रदेश मेंकांग्रेसपार्टी द्वारा प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए नियुक्त एआईसीसी सचिव कुमार आशीष को पद से हटाया गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कुमार आशीष को पद से हटादिया है. बिहार पेपर लीक केस में कुमार आशीष के […]

नयी दिल्ली : उत्तरप्रदेश मेंकांग्रेसपार्टी द्वारा प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए नियुक्त एआईसीसी सचिव कुमार आशीष को पद से हटाया गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कुमार आशीष को पद से हटादिया है. बिहार पेपर लीक केस में कुमार आशीष के आरोपी होने की खबरें मीडिया में आने के बाद राहुल गांधी ने यह फैसला लिया है. उनकी जगह अब सचिन नाइकको राष्ट्रीय सचिव बनाकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को सहयोग करने को कहा गया है.

इससे पहले मंगलवार को ही कुमार आशीष को कांग्रेस ने सचिव बनाया था. बिहार में जदयू और भाजपा ने कुमार आशीष की नियुक्ति को बड़ा मुद्दा बना लिया था, जिसके बाद कांग्रेसअध्यक्ष राहुल गांधी ने 24 घंटे के अंदर ही कुमार आशीष को पद से मुक्त कर दिया.

गौर हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार6 सचिवों की नियुक्ति के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दी थी. प्रियंका गांधी के प्रभार वाले पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए जुबैर खान, कुमार आशीष और बाजीराव खाडो को एआईसीसी सचिव बनाया गया था. इसके अलावा पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभार वाले वेस्ट यूपी के लिए राणा गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी को सचिव नियुक्त किया था.

इनमें कुमार आशीष बिहार से हैं और वे यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. दरअसल करीब पेपर लीक मामले में 14 साल पहले उन्हें गिरफ्तार किया गया था. जदयू नेता अशोक चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कैसे लोगों को राष्ट्रीय सचिव बनाया जा रहा है. कुमार आशीष अपराधी प्रवृत्ति का रहा है और कई बार जेल जा चुका है. ऐसे दागियों को प्रियंका गांधी के साथ लाया जा रहा है. गौरतलब है कि अशोक चौधरी कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें