32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नर्सिंग की छात्रा खूशबू की मौत के बाद IGIMS में छात्राओं का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां, मरीजों का रजिस्ट्रेशन बंद

पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में नर्सिंग की छात्रा की आत्महत्या किये जाने के बाद कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्राओं ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया. प्रदर्शन कर रही छात्राओं के साथ पुलिस की नोकझोंक भी हो गयी. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्राओं को हिरासत में ले लिया है. प्रदर्शनकारी छात्राओं की मांग […]

पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में नर्सिंग की छात्रा की आत्महत्या किये जाने के बाद कॉलेज प्रशासन के खिलाफ छात्राओं ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया. प्रदर्शन कर रही छात्राओं के साथ पुलिस की नोकझोंक भी हो गयी. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्राओं को हिरासत में ले लिया है. प्रदर्शनकारी छात्राओं की मांग है किप्राचार्य द्वारा प्रताड़ित किये जाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की है. वही, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच टीम गठित की गयी है. एक सप्ताह में जांच टीम रिपोर्ट देगी. इसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी. मालूम हो कि आईजीआईएमएस में नर्सिंग की छात्रा खूशबू ने हॉस्टल में सोमवार की दोपहर फांसी लगाकर सुसाइड की कोशिश की. छात्राओं ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा और हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं का आरोप है कि मृतका खूशबू का मोबाइल फोन प्राचार्या ने रख लिया था. आईजीआईएमएस में छात्राओं के हंगामे के मद्देनजर मुख्यद्वार को बंद कर दिया गया. इधर, भारी हंगामे के कारण अस्पताल में मरीजों का रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद कर दिया गया. इसके बाद मरीजों ने अस्पताल से पलायन शुरू कर दिया. वहीं, बताया जाता है कि कॉलेज की इंटरनल परीक्षा में खूशबू चार विषयों में फेल भी हो गयी थी.

क्या है मामला

आईजीआईएमएस में नर्सिंग की छात्रा खूशबू ने हॉस्टल में सोमवार की दोपहर फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. छात्राओं ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा और हॉस्पिटल के आईयूसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने अभी तक मौत की पुष्टि नहीं की है. खूशबू की तीन साल पहले शादी हुई थी. उसे दो साल का एक बेटा भी है. वह जहानाबाद के नवादा की रहनेवाली खूशबू नर्सिंग के प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें