34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीयू छात्र संघ चुनाव: 121 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, अध्यक्ष पद के नौ उम्मीदवार

पीयू छात्र संघ चुनाव. कुल 29 पद, सेंट्रल पैनल के लिए 45, काउंसेलर के लिए 76 प्रत्याशियों का नामांकन काउंसेलर के पद पर दो उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय सबसे अधिक महासचिव के लिए 11 व सोशल साइंस में दो पदों के लिए 13 उम्मीदवारों ने भरे पर्च पटना : पटना विश्वविद्यालय में सोमवार […]

पीयू छात्र संघ चुनाव. कुल 29 पद, सेंट्रल पैनल के लिए 45, काउंसेलर के लिए 76 प्रत्याशियों का नामांकन
काउंसेलर के पद पर दो उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय
सबसे अधिक महासचिव के लिए 11 व सोशल साइंस में दो पदों के लिए 13 उम्मीदवारों ने भरे पर्च
पटना : पटना विश्वविद्यालय में सोमवार को सेंट्रल पैनल के पांच मुख्य पदों के लिए कुल 45 तो काउंसेलर के 24 पदों के लिए 76 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है.
यानी कि कुल 29 पदों के लिए होने वाले चुनाव में 121 प्रत्याशियों ने सोमवार तक पर्चा दाखिल किया. पटना वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज व पटना ट्रेनिंग कॉलेज में एक-एक पद के लिए एक-एक उम्मीदवार ने ही पर्चा भरा है. अगर स्क्रूटनी में इनका पर्चा ठीक रहा और रद्द नहीं हुआ तो ये दोनों निर्विरोध चुने जायेंगे.
आज होगी स्क्रूटनी, कल जारी होगी उम्मीदवारों की सूची : 27 नवंबर को स्क्रूटनी होगी. 28 नवंबर को 3.30 तक छात्रों की सूची को जारी कर दी जायेगी. इसके बाद छात्रों को नाम वापसी के लिए 29 नवंबर तक का समय दिया जायेगा.
जो नाम वापस लेना चाहते हैं, वे दोपहर साढ़े तीन बजे तक ले सकते हैं. नाम वापसी के बाद इसी दिन शाम 6 बजे फाइनल सूची जारी कर दी जायेगी. इसके बाद कोई भी क्लेम नहीं लिया जायेगा. इसके बाद छात्रों को कैंपस में चुनाव प्रचार के लिए समय दिया जायेगा. पांच दिसंबर को चुनाव होंगे. उसी दिन शाम चार बजे से साइंस कॉलेज में काउंटिंग होगी और देर रात चुनाव में जीते हुए प्रत्याशियों की आधिकारिक रूप से घोषणा कर दी जायेगी.
इससे पूर्व तीन दिसंबर को होगा प्रेसिडेंसियल डिबेट होगा और इसी के साथ प्रचार थम जायेगा. डिबेट पटना कॉलेज ग्राउंड में होगा. इसमें अध्यक्ष पद के सारे उम्मीदवारों को मौका दिया जायेगा कि वे अपनी बात को छात्र-छात्राओं को समक्ष रखेंगे. इधर नाॅमिनेशन की वजह से सोमवार को प्रचार कम हुआ.
जुलूस के साथ पहुंचे प्रत्याशी : पटना विश्वविद्यालय के व्हीलर सीनेट हॉल के बाहर दिनभर विभिन्न छात्र संगठनों की भीड़ लगी. एक-एक कर हर संगठन के प्रत्याशी वहां पर्चा भरने के लिए जुलूस के साथ पहुंच रहे थे.
हर कोई अपने संगठन के उम्मीदवार के समर्थन में नारे लगा रहे थे. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. कुछ छात्र शालीनता से भी आये और पर्चा भर कर गये. उनके साथ किसी को भी भीतर जाने की इजाजत नहीं थी. सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त थी. कई छोटे-बड़े छात्र नेता वहां घूमते और चुनावी चर्चा करते नजर आ रहे थे.
एक का नॉमिनेशन नहीं होने पर धरने पर बैठ गये छात्र
नॉमिनेशन समाप्त हो जाने के बाद मगध महिला कॉलेज की एक छात्रा जया कुमारी का फॉर्म नहीं भरे जाने की वजह से वहां छात्र जदयू के नेताओं ने हंगामा किया और वहीं हॉल के बाहर धरने पर बैठ गये. मिली जानकारी के अनुसार उसने अपना फॉर्म किसी को दिया था और उसके बाद वह छात्र मिला ही नहीं. फॉर्म नहीं मिलने की वजह से नॉमिनेशन नहीं हो पाया.
पटना : जुलूस व दल-बल के साथ नॉमिनेशन करने पहुंचे विभिन्न छात्र संगठनों के प्रत्याशी
पटना : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में विभिन्न छात्र संगठनों के प्रत्याशियों जुलूस व दलबल के साथ विवि परिसर पहुंचे और सभी ने बारी-बारी से पर्चा भरा.
जन अधिकार परिषद : पर्चा दाख़िल करने के लिए एक विशाल नामांकन जुलूस पटना लॉ कॉलेज से निकल कर सायंस कॉलेज और पटना कॉलेज होते हुए पटना विश्वविद्यालय गेट पहुंचा.
एबीवीपी : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पटना साइंस कॉलेज से एक बड़ी छात्राओं का जुलूस निकालकर पटना विश्वविद्यालय पहुंचकर व्हीलर सीनेट हॉल में सभी सीटों पर उम्मीदवारों ने नामांकन कराया.
छात्र जदयू : चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.छात्र लोजपा : छात्र लोजपा ने पटना विश्वविद्यालय में होने वाले छात्र संघ चुनाव में सेंट्रल पैनल के सभी सीटों के लिए अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारा है.
स्टूडेंट्स जस्टिस पॉलिटिक्स : पटना लॉ कॉलेज घाट से पटना यूनिवर्सिटी मुख्य द्वार तक स्टूडेंट्स जस्टिस पॉलिटिक्स मार्च निकाल कर पीयू छात्र संघ में संयुक्त सचिव के पद पर नामांकन किया.
छात्र रालोसपा, एनएसयूआई तथा हम सेकुलर : पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र रालोसपा के प्रत्याशी राहुल कुमार और रोशन केसरी ने उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर नामांकन दाखिल किया.निर्दलियों ने भी भरा पर्चा : एबीवीपी में काम कर रहे प्रदेश सह कार्यालय मंत्री रोहित कुमार को टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया.
इन प्रत्याशियों ने कराया नामांकन
सेंट्रलपैनल पद उम्मीदवार
अध्यक्ष 1 9
उपाध्यक्ष 1 8
महासचिव 1 11
कोषाध्यक्ष 1 7
संयुक्त सचिव 1 10
कुल पद 5 45
कॉलेज-विभाग पद कुल
पटना वीमेंस कॉलेज 4 5
कॉलेज ऑफ आर्ट्स
एंड क्राफ्ट 1 3
मगध महिला कॉलेज 4 10
वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज 1 1
बिहार नेशनल कॉलेज 2 9
पटना कॉलेज 2 8
वाणिज्य कॉलेज 1 4
पटना सायंस कॉलेज 2 6
पटना लॉ कॉलेज 1 5
पटना ट्रेनिंग कॉलेज 1 1
पीजी ह्युमनिटीज 1 3
पीजी सोशल साइंस 2 13
पीजी कॉमर्स, लॉ एंड
एजुकेशन 1 4
पीजी साइंस 1 4
कुल 24 76
अध्यक्ष
1. राजीव कुमार
2. अभिषेक राज
3. अभिनव कुमार
4. राकेश प्रसाद
5. मधुसुदन प्रसाद मुकुल
6. मोहित प्रकाश
7. सैयद अली राजा हाशमी
8. सुजीत कुमार
9. राहुल कुमार
उपाध्यक्ष
1. गगन कुमार
2. अंजना सिंह
3. अभिषेक कुमार
4. आशीष पुष्कर
5. मानसी सिन्हा
6. सिमरन प्रवीण
7. आदित्य कुमार दत्ता
8. राहुल कुमार
महासचिव
1. अंशिका कुमारी
2. मणिकांत मणि
3. रोशन केसरी
4. रोहित
5. खुशबू कुमारी
6. अदिति शाह
7. प्रियंका प्रियदर्शिनी
8. रोशन कुमार
9. अभिषेक कुमार
10. विकास कुमार
11. रवि कुमार
संयुक्त सचिव
1. राजा रवि
2. अरविंद कुमार
3. विद्यानंद पासवान
4. मो तौसीफ
5. मनीष कुमार पासवान
6. अपूर्वा प्रकाश झा
7. प्रतीक राजीव
8. शौकत अली
9. मो ओसामा खुर्शीद
10. ज्योति कुमारी
कोषाध्यक्ष
1. सत्यम प्रकाश
2. प्रत्यूष मंगलम
3. सौरभ कुमार
4. मंदीप कुमार
5. कुमार सत्यम
6. अंकित कुमार
7. विक्रांत
अध्यक्ष के लिए पर्चा भरा लेकिन लिस्ट में नाम काउंसेलर पद पर
एआईएसएफ, आइसा व छात्र राजद के संयुक्त गठबंधन के द्वारा अध्यक्ष पद के लिए भाग्य भारती को पर्चा दाखिल कराया था लेकिन उसका अध्यक्ष पद की लिस्ट में नाम नहीं है लेकिन उनका नाम मगध महिला कॉलेज के काउंसेलर पद के लिए है.
हालांकि उन्हें जो रसीद मिली है उसपर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ही लिखा है. यह मानवीय भूल मानी जा रही है. अगर उसे स्क्रूटनी में ठीक किया जाता है तो ठीक है अन्यथा उन्हें काउंसेलर पद के लिए लड़ना पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें