35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनंत कुमार के निधन पर बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पटना: केंद्रीय रसायन व उर्वरक तथा संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के निधन पर राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक जताया है. राज्यपाल ने अपने शोकोद्गार में कहा है कि अपनी दूरदर्शी राष्ट्रवादी चिंतनशीलता, अद्भुत प्रशासनिक और सांगठनिक क्षमता तथा संसदीय मामलों की विशेषज्ञता के कारण अनंत कुमार की भारतीय राजनीति […]

पटना: केंद्रीय रसायन व उर्वरक तथा संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के निधन पर राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक जताया है. राज्यपाल ने अपने शोकोद्गार में कहा है कि अपनी दूरदर्शी राष्ट्रवादी चिंतनशीलता, अद्भुत प्रशासनिक और सांगठनिक क्षमता तथा संसदीय मामलों की विशेषज्ञता के कारण अनंत कुमार की भारतीय राजनीति में विशिष्ट पहचान थी.अनंत कुमार के असामयिक निधन से भारतीय राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है. सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने भीअनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है.

वहीं मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि अनंत कुमार कर्मठ, जुझारू राजनेता थे. वे प्रख्यात समाजसेवी भी थे. कर्नाटक की राजनीति में उनका अहम योगदान था. उनके निधन से अपूरणीय क्षति हुई है.

अनंत कुमार के निधन पर तेजस्वी ने जताया शोक
केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता अनंत कुमार के असामयिक निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने गहरा शोक जताया है. अपने शोक संदेश में तेजस्वी ने कहा की स्व. कुमार भाजपा के वरिष्ठ एवं प्रभावशाली नेता थे. उन्होंने कई महत्वपूर्ण मंत्रालय की जिम्मेदारियों का निर्वाह भी किया. उनके निधन से भाजपा ने एक योग्य नेता को खो दिया है. ईश्वर उनकी आत्मा को चिर शांति दे.

वहीं, साहित्यकार डॉ रंजन सूरिदेव के निधन पर तेजस्वी ने कहा कि हिंदी, संस्कृत, प्राकृत व जैन शास्त्र के विद्वान एवं मूर्धन्य साहित्यकार डॉ सूरिदेव के निधन से साहित्य जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. वे प्राकृत शोध संस्थान, वैशाली के व्याख्याता के अलावा बिहार राष्ट्रभाषा परिषद के उपनिदेशक भी रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें