34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नहीं आये तेज प्रताप, फोन पर तेजस्वी को दी जन्मदिन की बधाई

पटना : इन दिनों रुठे-रुठे चल रहे लालू प्रसाद के बड़े सुपुत्र सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव छोटे भाई तेजस्वी प्रसाद यादव के जन्मदिन पर भी घर नहीं आये. अपनी गुमनामी के भ्रमण से तेजस्वी का जन्मदिन मनाने के लिए भी वह नहीं लौटे, लेकिन इन तमाम भाग-दौड़ और नाराजगी के बीच उन्होंने […]

पटना : इन दिनों रुठे-रुठे चल रहे लालू प्रसाद के बड़े सुपुत्र सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव छोटे भाई तेजस्वी प्रसाद यादव के जन्मदिन पर भी घर नहीं आये. अपनी गुमनामी के भ्रमण से तेजस्वी का जन्मदिन मनाने के लिए भी वह नहीं लौटे, लेकिन इन तमाम भाग-दौड़ और नाराजगी के बीच उन्होंने फोन करके अपने अनुज को जन्मदिन की ढेरों बधाइयां दीं.
प्राप्त सूचना के अनुसार शुक्रवार की सुबह तेज प्रताप यादव का फोन आया और अपने अनुज को हर तरह से खुश रहने का आशीर्वाद दिया. साथ ही हर मोर्चे पर हमेशा उसका साथ देने की बात कही. बताया जाता है कि वे बेहद ही भावुक होकर अपने भाई को जन्मदिन की बधाई दी है. सूत्रों के अनुसार इस दौरान तेज प्रताप ने अपने घर नहीं लौटने से जुड़ी कुछ मांगें भी रखीं, जिसमें कुछ लोगों को घर से दूर करना प्रमुख है.
उनका कहना है कि ये कुछ लोग उनके परिवार में बेहद करीब तो हैं, लेकिन परिवार के अंदर का माहौल भी खराब कर रहे और घर लड़वाने का काम करते हैं. इन्हें दूर किये बिना पारिवारिक माहौल को बेहतर नहीं बनाया जा सकता है. इसके अलावा उनकी नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि घर के लोग उनकी बातों को उतनी तवज्जों नहीं देते, जितना देना चाहिए. बाहरी लोगों के मुकाबले उनकी पूछ-परख घर में काफी कम है. जब तक उन्हें उचित सम्मान नहीं मिलता है, तब तक घर लौटने का कोई मतलब नहीं है.
इसी बीच तेज प्रताप के वृंदावन इलाके में होने की खबर सामने आ रही है. वहां वह श्रीकृष्ण और राधा की भक्ति में रमे हुए बताये जा रहे हैं. जहां तक पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने का मसला है, तो अब तक उनका फैसला अडिग ही माना जा रहा है. हालांकि, उन्होंने इस बारे में दोबारा खुलकर कुछ नहीं बोला है. उनकी नाराजगी घर में वैमन्स्य पैदा करने वालों के खिलाफ और उन्हें उचित मान-सम्मान नहीं देने को लेकर कुछ ज्यादा ही है. भाई तेजस्वी को जन्मदिन के मौके पर हर तरह से बधाई देते हुए उन्हें अपना सबसे करीब बताया है.
राबड़ी देवी नहीं करेंगी छठ पर्व
लालू परिवार में चल रहे तमाम उठा-पटक के बीच यह खबर आ रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी इस बार छठ नहीं करेंगी. लालू परिवार में छठ पर्व का आयोजन बेहद ही खास होता है और यहां प्रसाद ग्रहण करने तमाम बड़े राजनीतिक दिग्गज आते हैं. इस बार छठ पर्व का यह बेहद खास आयोजन देखने को नहीं मिलेगा. इसके कई कारण बताये जा रहे हैं.
इसमें कई तरह की पारिवारिक समस्याएं सबसे प्रमुख हैं. पति लालू प्रसाद के जेल में होने, बेटे तेज प्रताप के घर से भागने और पत्नी से तलाक लेने की जिद करने के अलावा सीबीआई-ईडी का केस समेत अन्य उलझने प्रमुख हैं. परंतु लालू परिवार के बेहद करीबी विधायक भोला यादव का इस मामले में कहना है कि राबड़ी देवी की तबीयत ठीक नहीं है. इस वजह से वह इस बार छठ नहीं कर रही हैं. उन्होंने मीडिया से अपील की है कि वह तेज प्रताप के तलाक मामले को ज्यादा तूल नहीं दे.
युवा राजद ने रक्षा का लिया संकल्प
पटना . युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के 29वें जन्मदिन की बधाई दी है. इसके साथ ही महिलाओं और बेटियों की रक्षा करने का संकल्प भी लिया है. उन्होंने कहा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड, पटना के आसरा होम में दो युवतियों की संदिग्ध मौत समेत राज्य में महिलाओं के प्रति ऐसी कई घटनाएं हुई हैं.
महिलाओं पर बढ़ते अपराध के कारण इस बार तेजस्वी यादव के जन्मदिन को धूमधाम से नहीं मनाने का निर्णय लिया गया है. साथ ही राज्य में महिलाओं के लिए सुरक्षित और अनुकूल वातावरण बनाने का संकल्प लिया गया है.
बधाई देने वालों में युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, मो. कारी सोहैब समेत अन्य शामिल हैं.
अभी वर्ष 2013 में बनी नियमावली से हो रहे हैं अधिकतर कार्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें