20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रीकृष्ण सिंह की 131वीं जयंती पर कांग्रेस के कार्यक्रम में जुटा विपक्ष

पटना : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की 131वीं जयंती रविवार को प्रदेश भर में धूमधाम से मनायी जा रही है. इसको लेकर पूरे बिहार में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं. सरकार की ओर से मुख्य सचिवालय में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. जहां, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कार्यक्रम में पहुंचे और […]

पटना : बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की 131वीं जयंती रविवार को प्रदेश भर में धूमधाम से मनायी जा रही है. इसको लेकर पूरे बिहार में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं. सरकार की ओर से मुख्य सचिवालय में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. जहां, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कार्यक्रम में पहुंचे और श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी.

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कृष्ण बाबू के जो आदर्श थे आज के दिन में उसे याद करने की जरूरत है. कृष्ण बाबू ने सुचिता और सुशासन की राजनीति की. स्वतंत्र आंदोलन में भी जो उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. आज हम लोग उसे याद करते हैं और उनके आदर्शों को अपना लक्ष्य बनाते हैं. इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, जदयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक, बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण कुमार सिन्हा सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. सभी ने बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये.

दूसरी ओर पटना के एसके मेमोरियल हॉल में आयोजित कांग्रेस के श्रीकृष्‍ण सिंह जयंती समारोह के बहाने विपक्षी जुटान दिख रही है. कार्यक्रम का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और बिहार कांग्रेस अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने एक साथ किया. श्रीकृष्‍ण सिंह जयंती के अवसर पर बिहार कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और प्रचार समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह की ओर से आयोजित कार्यक्रम में कई पुराने कांग्रेसियों की जुटान भी दिख रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें