36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोई ताकत नहीं जो देश में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को बदल दे : नीतीश

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि दुनिया की कोई ताकत नहीं जो देश में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को बदल दे. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में जदयू के दलित-महादलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि दुनिया की […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि दुनिया की कोई ताकत नहीं जो देश में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को बदल दे. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में जदयू के दलित-महादलित सम्मेलन को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत नहीं जो देश में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को बदल दे. दलितों के अधिकार का कोई हनन नहीं कर सकता.

नीतीशकुमार ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी समाज में प्रेम भाईचारा और सद्भावना बनाकर रखने का संकल्प लें. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा,‘‘ हमलोगों का यकीन झगड़ा में नहीं प्रेम में है. अनाप-शनाप बोलते रहने वालों की चिंता नहीं करें. जिनको कोई काम नहीं वो बोलते रहते हैं.” नीतीश ने कहा कि वर्ष 2004- 05 में अनुसूचित जाति के लिए जहां 13 करोड़ 5 लाख 45 हजार रुपये का प्रावधान किया गया था वहीं 2018-19 में यह बढ़कर 1224 करोड़ 56 लाख 28 हजार रुपये हो गया है. उन्होंने कहा कि हमने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लिए विभाग बनाया और उनके कल्याण एवं विकास के लिए हमलोगों की प्रतिबद्धता है.

सीएम नीतीश ने राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि जदयू के सभी कार्यकर्ता व नेता इनकी जानकारी लोगों तक पहुंचाएं और उनके मन में कोई प्रश्न है तो वो जानने की कोशिश करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें