26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुपारी किलर व रंगदारों का अड्डा बना पटना का पश्चिमी इलाका, अपराधी दे रहे हैं चुनौती, हाल के दिनों में हो चुकी है इतनी वारदातें

विजय सिंह पटना : पटना का पश्चिमी इलाका सुपारी किलर और रंगदारों का अड्डा बना हुआ है. अपराधियों का नेटवर्क काफी प्रयास के बाद भी नहीं टूट पा रहा है. अपराधी जेल में रहें या बाहर उनका सिक्का चलता ही रहता है. खास कर रंगदारी वसूलना यहां के अपराधियों का शगल है. दूसरी तरफ हत्या […]

विजय सिंह
पटना : पटना का पश्चिमी इलाका सुपारी किलर और रंगदारों का अड्डा बना हुआ है. अपराधियों का नेटवर्क काफी प्रयास के बाद भी नहीं टूट पा रहा है. अपराधी जेल में रहें या बाहर उनका सिक्का चलता ही रहता है. खास कर रंगदारी वसूलना यहां के अपराधियों का शगल है. दूसरी तरफ हत्या के लिए सुपारी लेकर अपराधी मोटी रकम वसूलते हैं. मामला हाई प्रोफाइल है तो डील लाखाें में होती है. दीना गोप जैसों को मारने के लिए बड़े असलहे का इंतजाम भी कराया जाता है. फिलहाल दानापुर, बिहटा, नौबतपुर, फुलवारीशरीफ, मसौढ़ी के इलाकों में अपराधी लगातार चुनौती दे रहे हैं और पुलिस ठोस जवाब नहीं दे पा रही है.
पुलिस उन पर ठीक से नकेल नहीं कस पा रही है. बेखौफ अपराधी जब चाहे गोली-बारी कर रहे हैं. पटना नगर क्षेत्र में क्राइम कंट्रोल करके क्राइम के ग्राफ को पुलिस नीचे करने में जुटी है, लेकिन आसपास के इलाके में होने वाले क्राइम कारण यह ग्राफ लगातार ऊपर जा रहा है.
पटना के पश्चिमी क्षेत्र में हाल के दिनों में हुईं वारदातें
1 सितंबर, 2018
फुलवारीशरीफ के खलीलपुरा मोड़ टमटम पड़ाव के पास गोलू यादव की चाकू घोंप कर हत्या कर दी गयी. गोलू यूपी के बलिया का रहने वाला था. यहां अपने साले के साथ रूम में रहता था.
04 अगस्त, 2018
रूपसपुर थाना क्षेत्र के गोला रोड में एक अपार्टमेंट के बेसमेंट में दानापुर सगुना हवेली के सुख्खू की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में पुरानी रंजिश की बात सामने आयी थी.
27 जुलाई, 2018
रूपसपुर थाना क्षेत्र के महुआबाग के विकास को उसकी प्रेमिका पूजा के भाइयों ने धोखे से दानापुर बुलाया और उसकी हत्या कर दी. इसके बाद लाश को बोरे में भर कर नहर में फेंक दिया.
26 जून, 2018
दानापुर थाना क्षेत्र के मैनपुरा में कपड़ा दुकानदार सोनू से 10 हजार की रंगदारी मांगी गयी थी, नहीं देने पर दुकान पर फायरिंग की गयी थी. इसके बाद 1 जुलाई को फिर फायरिंग की गयी.
21 जून, 2018
पटना से सटे नौबतपुर में दवा व्यवसायी प्रदीप कुमार उर्फ दीपू कुमार की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गयी थी. अपराधियों ने प्रदीप पर चार गोलियां दागीं और बाइक से फरार हो गये थे.
19 जुलाई, 2018
फुलवारीशरीफ के नवादा गांव में भी आधा दर्जन से अधिक डकैतों ने फूल व्यवसायी अजय मालाकार के घर को निशाना बनाया. अजय ने 28 अप्रैल को घर में प्रवेश किया था.
07 जुलाई, 2018
परसा बाजार के बोधाचक गांव में निजी कंपनी के सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर में डकैत घुस गये थे. यह कच्छा-बनियान गैंग था. डकैतों ने दंपती को बंधक बनाया. फिर लूटपाट की थी.
10 जून, 2018
फुलवारीशरीफ के नोहसा में बिल्डरों के दो ग्रुपों में विवाद और फायरिंग हुई. पहले मारपीट हुई और फिर कई राउंड फायरिंग की गयी. इसमें 70 लाख के लेन-देन का विवाद सामने आया था.
14 अप्रैल, 2018
फुलवारी शरीफ के अलमीजान नगर में अफरोज उर्फ फिरोज टाइगर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें